हल्द्वानी में स्कूल-कॉलेज और मार्केट बंद, 5 हजार लोगों पर मुकदमा दर्ज; उपद्रवियों पर लगेगा NSA

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Haldwani Curfew: उत्तराखंड के हल्द्वानी में हुई हिंसा के बाद आज भी कर्फ्यू जारी है. स्कूल-कॉलेज और मार्केट सब बंद कर दिए गए हैं. पुलिस ने बनभूलपूरा में आज भी किसी को जाने की इजाजत नहीं दी है. इस पूरे मामले में पुलिस द्वारा 5 हजार लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया है. वहीं, उपद्रवियों पर NSA लगाने की तैयारी चल रही है.

जानिए क्या है पूरा मामला

दरअसल, हाई कोर्ट के आदेश के बाद गुरुवार को प्रशासन की टीम हल्द्वानी के बनभूलपुरा में अवैध मदरसों को तोड़ने पहुंची थी. इस दौरान हिंसा भड़क उठी. उपद्रवियों ने आगजनी पत्थरबाजी करनी शुरू कर दी. जिसके बाद शहर में कर्फ्यू लगा दिया गया और उपद्रवियों को देखते ही गोली मारने के आदेश जारी किए गए हैं. अब इलाके में पुलिस का कड़ा पहरा है. हिंसा के बाद आज भी हल्द्वानी में कर्फ्यू जारी है. वहीं, स्कूल-कॉलेज और मार्केट सब बंद रखे गए हैं.

आरोपियों को चिन्हित कर की जाएगी कार्रवाई

फिलहाल हल्द्वानी में भारी पुलिस बल तैनात और कर्फ्यू जारी है. इस हिंसा में अब तक 5 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, 100 से ज्यादा पुलिसकर्मी घायल हैं. जिनका इलाज जारी है. शुक्रवार को सीएम पुष्कर सिंह धामी ने पीड़ितों से मुलाकात की. उन्होंने पुसिल से आरोपियों को चिन्हित करने की कार्रवाही करने का आदेश दिया है. सीएम ने कहा कि एक-एक चेहरे की पहचान कर उनसे नुकसान की भरपाई कराई जाएगी.

6 करोड़ की संपत्ति हुई राख

मिली जानकारी के मुताबिक, इस हिंसा में नगर निगम और पुलिस विभाग ने जो आंकलन लगाया है उसमें पता चला है कि इस हिंसा में करीब 6 करोड़ की संपत्ति राख हो गई. हिंसा प्रभावित बनभूलपूरा में आज भी किसी को जाने की इजाजत नहीं है. हालांकि अब हालात धीरे-धीरे सुधर रहे हैं. फिर भी प्रशासन ने कर्फ्यू जारी रखा है. साथ ही उपद्रवियों को देखते ही गोली मारने के आदेश जारी किए गए हैं.

NSA लगाने की तैयारी

पुलिस प्रशासन द्वारा उपद्रवियों पर NSA लगाने की तैयारी की जा चुकी है. एक-एक उपद्रवी की पहचान की जा रही है. पुलिस टीम द्वारा धरपकड़ की जा रही है. पूरे हल्द्वानी में इस वक्त डेढ़ हजार से ज्यादा पुलिस के जवान तैनात हैं. कुल मिलाकर इस हिंसा में शामिल उपद्रवी किसी भी कीमत पर बख्शे नहीं जाएंगे.

Haldwani Riots: हल्द्वानी हिंसा पर एक्शन में CM धामी, नहीं बचेगा कोई भी दंगाई; एक-एक की…!

Latest News

पाकिस्तान में बड़ा आतंकी हमला, 6 जवानों की गई जान; 11 घायल

पाकिस्तान से एक बड़ी खबर सामने आई है. पाक के अशांत इलाके खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में एक बार फिर...

More Articles Like This