Ram Mandir in Parliament: लोकतंत्र के मंदिर में रामनाम की गूंज, संसद के दोनों सदनों में राम-राम!

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Ram Mandir in Parliament: आज मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल में संसद का आखिरी सत्र है. ऐसे में आज संसद में ऐतिहासिक चर्चा होने वाली है. बता दें कि मोदी सरकार आज संसद के दोनों सदनों में राम मंदिर पर धन्यवाद प्रस्ताव ला रही है. आज लोकसभा और राज्यसभा में राम मंदिर पर चर्चा की जाएगी. प्रधानमंत्री मोदी लोकसभा में दोपहर 3.30 बजे भाषण देंगे.

संसस के आखिरी सत्र में पीएम मोदी की स्पीच

दरअसल, आज मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का आखिरी संसद सत्र है. सरकार इस सत्र को ऐतिहासिक बनाने वाली है. ऐसे में सरकार द्वारा आज राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा पर धन्यवाद प्रस्ताव लाया जाएगा. इसके लिए बीजेपी ने अपने सांसदों को व्हिप जारी किया है. लोकसभा में नियम 193 के तहत सरकार के प्रस्ताव लेकर आएगी जबकि राज्यसभा में नियम 176 तहत इस प्रस्ताव पर चर्चा होगी. पीएम मोदी के भाषण के साथ राम मंदिर पर चर्चा कर संसद के आखिरी सत्र का समापन होगा.

राम नाम का उदघोष

गौरतलब है कि 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की गई है. राम मंदिर बीजेपी का वादा था, जिसे उसने पूरा किया है. ऐसे में बीजेपी इसे यादगार बनाने के लिए मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के आखिरी सत्र पर राम मंदिर को लेकर धन्यवाद प्रस्ताव लाई है. अपने दूसरे कार्यकाल में संसद के आखिरी सत्र में पीएम मोदी आखिरी भाषण में भगवान राम के नाम का उदघोष करेंगे.

इन बिंदुओं पर फोकस

आपको बता दें कि संसद में राम मंदिर पर होने वाली चर्चा केवल इसलिये खास नहीं है क्योंकि ये आखिरी सत्र के आखिरी दिन हो रही है, बल्कि जो प्रस्ताव सरकार आज लेकर आने वाली है उसमें जिन बिंदुओं पर ज़ोर होगा, उन पर भी भगवान राम का नाम होगा.

  • प्रस्ताव में भारत और भारतीयता के प्रतीक श्रीराम
  • एक भारत श्रेष्ठ भारत के प्रतीक भगवान राम
  • भारतीय संस्कृति के प्रतीक भगवान राम

ये नेता करेंगे राम मंदिर पर चर्चा

बताते चलें कि राम मंदिर पर चर्चा के लिए बीजेपी ने अपने खास नेताओं को सदन में उतारने का फैसला किया है. लोकसभा में होने वाली चर्चा में निशिकांत दूबे, सुनील सिंह, सत्यपाल सिंह, राजेन्द्र अग्रवाल, शिवसेना के सांसद धैर्यशील संभाजी राव हिस्सा लेंगे. वहीं, राज्यसभा में राकेश सिन्हा और सुधांशु त्रिवेदी राम मंदिर पर होने वाली चर्चा का हिस्सा बनेंगे.

ये भी पढ़ें-

Mudde Ki Parakh: अयोध्या में पीएम का ऐतिहासिक संबोधन: भारत और इसकी सभ्यता के लिए एक नया युग

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This