Ecuador: इक्वाडोर की खराब सड़कों का वीडियो बना रही थीं महिला पार्षद, गोली मारकर की हत्या

Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Ecuador: इक्वाडोर में बुधवार को एक महत्वपूर्ण बैठक की अध्यक्षता करने के बाद 29 वर्षीय पार्षद डायना कार्नेरो की अज्ञात हमलावरों ने दिनदहाड़े लोगों की भीड़ के सामने गोली मारकर हत्या कर दी.

ऐसे हुई घटना

सड़कों की खराब स्थिति का वीडियो बना रही एक 29 वर्षीय पार्षद की कथित तौर पर बाइक पर आए लोगों ने गोली मारकर हत्या कर दी.  मोटरसाइकिल पर आए दो लोगो ने उसके सिर में गोली मार दी. पुलिस ने कहा “दो पुरुष संदिग्ध मोटरसाइकिल पर उसके पास आए और भागने से पहले उसके सिर पर गोली मार दी.” उसे नज़दीकी अस्पताल में ले जाया गया जहा डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. पुलिस ने कहा की मामले को लेकर किसी की गिरफ़्तारी नहीं हुई है और आरोपियों की तलाश जारी है. कार्नेरो पूर्व राष्ट्रपति राफेल कोरिया के समर्थकों द्वारा गठित नागरिक क्रांति आंदोलन पार्टी की सदस्य थी.

पूर्व राष्ट्रपति ने पार्षद की मौत पर जताया दुःख

“डायना 29 साल की थी. यह एक बुरा सपना है. जब आपके सामने इतनी कम उम्र के बच्चे की मौत हो जाए , तो आप समझ सकते हैं कि उनके माता-पिता पर क्या बीतती होगी. एक प्रतिभाशाली नेता का जीवन खत्म कर दिया.  कितना अपमानजनक है!” पूर्व राष्ट्रपति राफेल कोरिया. गुआयाकिल के डिप्टी मेयर ब्लैंका लोपेज़ ने भी एक्स पर लिखा, “यह समाप्त होना चाहिए, हमारे कैंटन, प्रांतों और देश के लिए बेहतर दिन चाहने का मतलब हमारे जीवन को जोखिम में डालना नहीं हो सकता है.”

देश में फैला हुआ है हिंसा का माहौल

हाल के महीनों में, इक्वाडोर में हिंसा की घटनाओं में बढ़ोतरी देखी गई है, जिसके कारण कई हत्याएं भी हुई है. संगठित अपराध समूहों के कारण हिंसा में वृद्धि के बीच राष्ट्रपति डेनियल नोबुआ ने पिछले महीने आपातकाल की स्थिति घोषित कर दी थी. हाल ही में नकाबपोश बंदूकधारी एक लाइव प्रसारण के दौरान सार्वजनिक टेलीविजन चैनल टीसी के लाइव स्टूडियो में घुस गए थे.

ये भी पढ़े: Chhattisgarh: ट्रेन पहुंची रेलवे स्टेशन पर, और चल गई गोली, सिपाही की मौत, यात्री घायल

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This