यूपी की ‘लेडी सिंघम’ धोखाधड़ी की शिकार… फर्जी IRS ने की DSP श्रेष्ठा ठाकुर से शादी, जानिए पूरा मामला

Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Shamli DSP Shrestha Thakur: यूपी की ‘लेडी सिंघम’ को लेकर चौंकाने वाली खबर सामने आई है. शामली में तैनात डीएसपी श्रेष्‍ठा ठाकुर ने अपने पूर्व पति रोहित राज पर धोखाधड़ी का आरोप लगाते हुए एफआईआर दर्ज कराई है. गाजियाबाद के कौशांबी थाने में केस दर्ज कराया गया है. पुलिस ने रोहित को गिरफ्तार कर लिया है.

शिकायत के मुताबिक, रोहित ने IRS अधिकारी बनकर 6 साल पहले मैट्रीमोनियल साइट के जरिए श्रेष्ठा से शादी की थी. लेकिन बाद में जब पता चला कि रोहित आईआरएस अफसर नहीं है, तो डिप्‍टी एसपी की पैरों तले जमीन खिसक गई. सच्‍चाई सामने आते ही श्रेष्‍ठा ठाकुर ने उससे तलाक ले ली. लेकिन इसके बावजूद भी धोखेबाज उनके नाम पर लोगों से ठगी करता रहा. इससे तंग आकर डीएसपी ने केस दर्ज कराया है.

डीएसपी ने शिकायत में कही ये बात…  

अपनी शिकायत में डीएसपी श्रेष्‍ठा ठाकुर ने कहा कि ‘रोहित राज ने खुद को आईआरएस अफसर बताकर उनसे शादी रचाई थी और लाखों रुपये ऐठें हैं. दोनों की शादी मेट्रोमोनियल साइट से तय हुई थी और उस समय उन्होंने अपनी तैनाती रांची में बताई थी, ये साल 2018 की बात है. लेकिन शादी के बाद ही रोहित की असलियल बाहर आ गई. इसके बाद भी उन्होंने रोहित राज से रिश्ता निभाने की कोशिश की थी, लेकिन रोहित राज अपनी हरकतों से बाज नहीं आया.

उसने श्रेष्‍ठा का फर्जी साइन करके लखनऊ में प्‍लॉट खरीदने के लिए उनके बैंक अकाउंट से 15 लाख रुपये निकाल लिए थे. डीएसपी के नाम पर लोगों से ठगी करता रहा. जिसके बाद ही उन्होंने रोहित से तलाक ले लिया. अब उनके बीच कोई रिश्‍ता नहीं है. फिर भी रोहित राज डिप्‍टी एसपी श्रेष्‍ठा के नाम पर लोगों से पैसे ऐंठने लगा. इस तरह से उसने काफी लोगों को ठगी का शिकार बनाया है.

डीएसपी के परिजन कैसे खा गए धोखा

पीडि़ता पुलिस अधिकारी ने बताया कि शादी के पहले उनके परिजनों ने ठग के बारे में जांच पड़ताल भी की थी. उसमें पता चला कि 2008 में रोहित राज नाम का एक व्‍यक्ति आईआरएस पद के लिए चयन हुआ था. उसकी तैनाती रांची में बतौर डिप्टी कमिश्नर पाई गई थी. मतलब कि मिलते-जुलते नाम की वजह से ही सब कुछ हुआ था, जिसका फायदा उठाकर आरोपी ने श्रेष्ठा के साथ ठगी की.

तलाक के बाद भी रोहित कर रहा है परेशान

शादी के दो साल बाद श्रेष्‍ठा और रोहित का तलाक हो गया. इसके बावजूद धोखेबाज महिला पुलिस अधिकारी के तैनाती वाले जिलों में जाकर उनके नाम पर लोगों को अपने ठगी का शिकार बना रहा है. फिलहाल आरोपी गाजियाबाद के कौशांबी थाना क्षेत्र में रहता है. उसके द्वारा लोगों से फ्रॉड करने की शिकायत लगातार मिलने लगी, जिससे परेशान होकर श्रेष्ठा ठाकुर ने केस दर्ज कराई है.

2012 बैच की पीपीएस अफसर हैं श्रेष्ठा ठाकुर

बता दें कि श्रेष्‍ठा ठाकुर उत्‍तर प्रदेश के उन्‍नाव जिले की रहने वाली है. डीएसपी श्रेष्ठा ठाकुर का 2012 बैच की पीपीएस अफसर हैं. साल 2017 में वो बुलंदशहर में सर्किल ऑफिसर के पद पर थीं और इन दिनों वह यूपी के शामली में तैनात हैं. इनकी गिनती एक तेज-तर्रार पुलिस अफसर के रूप में होती है. लोग उन्हें लेडी सिंघम भी बुलाते हैं.

ये भी पढ़ें :- Elvish Yadav: OMG! एल्विश यादव ने रेस्टोरेंट में एक शख्स को जड़ दिया थप्पड़, वीडियो हुआ वायरल

 

Latest News

जिस जीव पर प्रभु की कृपा उतरती है, उसे शीघ्र मिलती है पाप की सजा: दिव्य मोरारी बापू 

Puskar/Rajasthan: परम पूज्य संत श्री दिव्य मोरारी बापू ने कहा, जिस जीव पर प्रभु की कृपा उतरती है, उसे...

More Articles Like This