Bihar: ‘आपके झंडे को आपका भतीजा उठाएगा, मोदी जी को रोकेगा’; फ्लोर टेस्ट से पहले बोले तेजस्वी यादव

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Tejashwi Yadav During Floor Test: बिहार में फ्लोर टेस्ट पर चर्चा के दौरान बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राजद नेता तेजस्वी यादव ने सदन को संबोधित किया. उन्होंने इस दौरान कहा कि सबसे पहले हम मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को धन्यवाद देना चाहते हैं कि लगातार 9 बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेकर इतिहास रच दिया. 9 बार तो शपथ ली ही लेकिन एक ही टर्म में उन्होंने तीन-तीन बार शपथ ली है. हमने ऐसा अद्भुत नजारा पहले कभी नहीं देखा.

तेजस्वी ने कहा कि मुख्यमंत्री हमारे लिए आदरणीय थे, हैं और हमेशा रहेंगे. कई बार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हमें बोलते रहे की तुम हमारे बेटे की तरह हो. हम भी नीतीश कुमार को राजा दशरथ की तरह ही पिता मानते हैं. इनकी मजबूरी रही होगी जैसे राजा दशरथ की रही थी कि भगवान राम को वनवास भेज दिया गया. हालांकि हम इसे वनवास नहीं मानते हैं. हमें तो इन्होंने (नीतीश कुमार) जनता के बीच भेजा है, उनके सुख और दुख का भागीदार बनने के लिए भेजा है.

‘नीतीश जी को दशरथ मानता हूं’

सदन में बोलते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि नीतीश जी के मन में तो राम है ही. मैं नीतीश जी को दशरथ मानता हूं. हम मानते हैं कि हम वनवास नहीं आए हैं, बल्कि हम मानते हैं कि हमको इन्‍होंने जनता के पास उनके दुख मजबूरी समझने के लिए भेजा है. इन्होंने ही कहा था कि हमारे ऊपर जो आरोप लगा था उसके पीछे BJP का हाथ था. ED CBI को लगा दिया गया. आपने यह कहा था मर जायेंगे मिट जाएंगे बीजेपी नहीं जाएंगे. यह तो आप हमेशा कहते रहते हैं.

सदन में बोलते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि हमारा लक्ष्य बीजेपी को देश से भगाने है. नीतीश कुमार के साथ कौन कैकेई है इसे उनको पहचानना चाहिए. रोजगार बांटिए हमार समर्थन होगा. हम आपके साथ नहीं आना चाहते थे. उन्होंने नीतीश पर हमला बोलते हुए कहा कि मोदी जी गांरटी लेंगे कि क्या नीतीश कुमार पलटी लेंगे कि नहीं.

‘बाहर से समर्थन देने को था तैयार’

तेजस्‍वी यादव ने आगे कहा कि नीतीश कुमार जी आदरणीय हैं, लेकिन एक बार तो बता देते कि हम अलग होना चाहते हैं. हम आपको कभी कुछ कहे थे. आपके साथ के अच्छे पल को संजो के रखेंगे. आज तो इतना कह सकते थे न कि हमकों साथ नहीं रहना है. हम आपको बाहर से समर्थन दे देते. अगर आपको हमसे हमारे मंत्रियों से दिक़्क़त थी तो. आप जो मोदी जी के विरुद्ध झंडा लेकर चले थे अब आपका भतीजा लेकर पूरे बिहार में चलेगा.

यह भी पढ़ें: Bihar Floor Test: विधानसभा स्पीकर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पास, पद से हटाए गए अवध बिहारी चौधरी

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This