TN TRB Recruitment 2024: सेकेंड्री ग्रेड टीचर के पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी, जानें कब से कर सकेंगे आवेदन

Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

TN TRB Recruitment 2024: सरकारी शिक्षक बनने का सपना देख रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है. तमिलनाडु टीचर रिक्रूटमेंट बोर्ड ने टीचर के पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है. बोर्ड की ओर से जारी विज्ञापन (सं.01/2024) के मुताबिक, तमिलनाडु एलीमेंट्री एजुकेशनल सबोर्डिनेट सर्विस के अंतर्गत पे-स्केल (रु.20,600 से रु.75,900) (लेवल- 10) पर सेकेंड्री ग्रेड टीचर के कुल 1768 पदों पर भर्ती की जानी है.

ऐसे में जो उम्मीदवार TNTRB द्वारा विज्ञापित सेकेंड्री ग्रेड टीचर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट, trb.tn.gov.in पर विजिट कर 14 फरवरी से आवेदन फॉर्म भर सकेंगे. बोर्ड की ओर से आवेदन की अंतिम तिथि 15 मार्च की शाम 5 बजे तक निर्धारित की गई है.

TN TRB Recruitment 2024: आवेदन के लिए TNTET पेपर 1 में सफल होना जरूरी

TNTRB द्वारा विज्ञापित सेकेंड्री ग्रेड टीचर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को बोर्ड द्वारा आयोजित शिक्षक पात्रता परीक्षा के पेपर 1 में सफल घोषित किया होना चाहिए. साथ ही, उम्मीदवारों को हायर सेकेंड्री (10+2) की परीक्षा न्यूनतम 50 फीसदी अंकों के साथ उत्तीर्ण होना चाहिए और एलीमेंट्री एजुकेशन में न्यूनतम 2 वर्ष का डिप्लोमा उत्तीर्ण होना चाहिए. अधिक जानकारी के लिए बोर्ड की आधिकारीक वेबसाइट पर विजिट करें.

ये भी पढ़े: IDBI JAM Recruitment 2024: जूनियर असिस्टेंट मैनेजर की भर्ती के लिए आवेदन शुरू, जानें कौन कर सकता है अप्लाई?

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This