Supreme Court ने केंद्र को दिया High Court के तीन जजों के ट्रांसफर का प्रस्ताव, जानें क्या है वजह?

Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Supreme Court: मुख्य न्यायाधीश डी वाई चंद्रचूड़ की अध्यक्षता वाले सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने केंद्र को उनके अनुरोध पर तीन उच्च न्यायालय के न्यायाधीशों के स्थानांतरण की सिफारिश की है. मंगलवार को हुई एक बैठक में, कॉलेजियम,जिसमे जस्टिस संजीव खन्ना, बेयर गवई, सूर्यकांत और अनिरुद्ध बोसे भी शामिल थे, ने कलकत्ता एचसी न्यायाधीश न्यायमूर्ति मौसमी भट्टाचार्य के किसी अन्य उच्च न्यायालय में स्थानांतरण के अनुरोध को स्वीकार कर लिया.

“12 फरवरी, 2024 को एक संचार द्वारा, सुश्री न्यायमूर्ति मौसमी भट्टाचार्य ने व्यक्तिगत कारणों से कलकत्ता उच्च न्यायालय से किसी अन्य उच्च न्यायालय में स्थानांतरण की मांग की है. कॉलेजियम ने अनुरोध को स्वीकार कर लिया है और सिफारिश करने का संकल्प लिया है कि सुश्री न्यायमूर्ति मौसमी भट्टाचार्य को न्याय के बेहतर प्रशासन के हित में, तेलंगाना राज्य के लिए उच्च न्यायालय के लिए, स्थानांतरित किया जाए. “कॉलेजियम ने कहा.

कॉलेजियम ने न्यायमूर्ति अनु शिवरामन के अनुरोध को भी स्वीकार कर लिया जिन्होंने केरल राज्य से बहार स्थानांतरण की मांग की है. इसमें कहा गया है, “कॉलेजियम ने अनुरोध को स्वीकार कर लिया है और यह सिफारिश करने का संकल्प लिया है कि न्याय के बेहतर प्रशासन के हित में सुश्री न्यायमूर्ति अनु शिवरामन को कर्नाटक उच्च न्यायालय में स्थानांतरित कर दिया जाए.” एक अन्य फैसले में, कॉलेजियम ने कहा कि उसे 12 फरवरी, 2024 को न्यायमूर्ति सुजॉय पॉल से इस आधार पर स्थानांतरण की मांग करते हुए एक पत्र मिला कि उनका बेटा मध्य प्रदेश के उच्च न्यायालय में प्रैक्टिस कर रहा है.

ये भी पढ़े: Congress: कांग्रेस को एक और बड़ा झटका, पूर्व पीएम के पोते ने दिया इस्तीफ़ा, थामा बीजेपी का हाथ

Latest News

असुरक्षित भोजन से हर साल 60 करोड़ लोग बीमार, 4 लाख से अधिक की मौत, WHO के महानिदेशक ने दी जानकारी

New Delhi: शुक्रवार को दिल्‍ली में आयोजित दूसरे वैश्विक खाद्य विनियामक समिट में WHO के महानिदेशक टेड्रोस एडनोम ग्रेब्रेयेसस...

More Articles Like This