ED ने एक बार फिर सीएम अरविंद केजरीवाल को भेजा समन, इस दिन पूछताछ के लिए बुलाया

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

6th Summon To CM Kejriwal: दिल्ली के कथित शराब घोटाले मामले में ईडी ने सीएम अरविंद केजरीवाल को एक बार फिर से समन भेजा है. ईडी की ओर से शराब घोटाले मामले में सीएम केजरीवाल को भेजा गया यह 6वां समन है. ईडी ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को 19 फरवरी को पूछताछ के लिए बुलाया गया है. इससे पहले सीएम केजरीवाल को 5 समन भेजे जा चुके हैं.

बता दें कि 2 फरवरी को सीएम अरविंद केजरीवाल को ईडी की ओर से पांचवां समन जारी किया गया था. इस समन में पूछताछ के लिए 7 फरवरी की तारीख तय की गई थी. हालांकि, केजरीवाल ईडी के दफ्तर नहीं पहुंचे. उन्होंने इस समन का जवाब दिया था. जब बार बार समन के बाद भी केजरीवाल ईडी के सामने नहीं पहुंचे तो जांच एजेंसी ने कोर्ट का रुख किया. इसके बाद राउज एवेन्यू कोर्ट की ओर से समन भेजकर 17 फरवरी को कोर्ट में पेश होने को कहा गया था.

केजरीवाल को 5 बार भेजा जा चुका है समन

जानकारी दें कि दिल्ली के कथित शराब घोटाला मामले में ईडी की ओर से दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को लगातार समन भेजे जा रहे हैं. इस कड़ी में अरविंद केजरीवाल को 5 बार समन भेजे जा चुके हैं. बता दें कि पांचवां समन 2 फरवरी को भेजा गया था.

ईडी की ओर से चौथा समन 17 जनवरी को, तीसरा समन 3 जनवरी को, दूसरा समन 21 दिसंबर 2023 और पहला समन 2 नवंबर 2023 को भेजा गया था. किसी भी समन के दौरान सीएम अरविंद केजरीवाल ईडी के सामने पेश नहीं हुए, बल्कि आम आदमी पार्टी ने तो दावा कर दिया कि केंद्र सरकार सीएम केजरीवाल को गिरफ्तार कराना चाहती है.

यह भी पढ़ें: वर्ल्ड गवर्नमेंट समिट में PM Modi का संबोधन, कहा- सरकारें ऐसी हों, जो सभी को साथ लेकर चलें

Latest News

असुरक्षित भोजन से हर साल 60 करोड़ लोग बीमार, 4 लाख से अधिक की मौत, WHO के महानिदेशक ने दी जानकारी

New Delhi: शुक्रवार को दिल्‍ली में आयोजित दूसरे वैश्विक खाद्य विनियामक समिट में WHO के महानिदेशक टेड्रोस एडनोम ग्रेब्रेयेसस...

More Articles Like This