हरियाणा को पीएम मोदी ने दी कई विकास परियोजनाओं की सौगात, कहा- इस बार 400 पार

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

PM Modi In Harayana: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज हरियाणा के दौरे पर रहे. हरियाणा के रेवाड़ी में पीएम मोदी ने 9750 करोड़ रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया. इसी के साथ पीएम मोदी ने गुरुग्राम मेट्रो रेल परियोजना और एम्स रेवाड़ी की आधारशिला रखी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रेवाड़ी में रोहतक-महम-हांसी के बीच नई ट्रेन सेवा को भी हरी झंडी दिखाई. पीएम मोदी ने कहा कि आज हमने यहां पर एम्स का शिलान्यास किया है और हम ही इसका लोकार्पण करेंगे. जब यह बनकर तैयार हो जाएगा तो इससे आपको बेहतर इलाज भी मिलेगा. युवाओं को डॉक्टर बनने का अवसर मिलेगा. रोजगार और स्वरोजगार के भी अनेक अवसर बनेंगे.

उद्घाटन कार्यक्रम के बाद पीएम मोदी ने कहा कि मैं जब भी रेवाड़ी आता हूं तो कितनी ही पुरानी यादें ताजा हो जाती हैं, रेवाड़ी से मेरा रिश्ता कुछ अलग ही रहा है. मैं जानता हूं रेवाड़ी के लोग मोदी को बहुत ज्यादा प्यार करते हैं. 2013 में जब भाजपा मे मुझे पीएम के उम्मीदवार के रूप में घोषित किया था तब मेरा पहला कार्यक्रम रेवाड़ी में हुआ था. उस समय रेवाड़ी ने 272 पार का आशीर्वाद दिया था जो सिद्धी बन गया था. अब मैं फिर से रेवाड़ी आया हूं तो लोग कह रह रहें हैं अबकी बार एनडीए सरकार 400 पार.

पीएम ने UAE के दौरे का भी किया जिक्र

पीएम मोदी ने यहां पर कहा कि मैं कल ही 2 देशों की यात्रा के बाद देर रात भारत आया हूं. UAE और कतर में जिस प्रकार का आज भारत को सम्मान मिलता है, हर कोने से भारत को शुभकामनाएं मिलती हैं, वे सम्मान केवल मोदी का नहीं है वे सम्मान हर भारतीय का है आप सबका है. 10 सालों में भारत 11वें स्थान से ऊपर उठ कर 5वें स्थान की आर्थिक महाशक्ति बना ये भी आपके आशीर्वाद से हुआ है. अब मुझे अपने तीसरे कार्यकाल में आने वाले सालों में भारत को दुनिया कि तीसरी सबसे बड़ी आर्थिक ताकत बनाने के लिए आपका आशीर्वाद चाहिए.

हरियाणा का विकास बहुत जरुरी

पीएम मोदी ने कहा कहा कि विकसित भारत बनाने के लिए हरियाणा का विकसित होना बहुत जरूरी है. हरियाणा तभी विकसित होगा, जब यहां आधुनिक सड़कें बनेंगी. हरियाणा तभी विकसित होगा, जब यहां रेलवे का आधुनिक नेटवर्क होगा. हरियाणा तभी विकसित होगा, जब यहां बड़े और अच्छे अस्पताल होंगे. थोड़ी देर पहले ही मुझे 10 हजार करोड़ रुपये की विकास परियोजनाएं हरियाणा को सौंपने का अवसर मिला है. प्रभु राम के आशीर्वाद ऐसे हैं कि आज कल मुझे हर स्थान पर ऐसे पवित्र काम से जुड़ने का अवसर मिल जाता है. ये राम जी की कृपा है. उन्होंने कहा कि लोगों ने एक और संकल्प लिया है और जनता जनार्दन कह रही है जिसने 370 हटाया उस भाजपा का टीका 370 सीटों से होगा.

कांग्रेस पर भी बरसे

पीएम मोदी ने इस सभा में कांग्रेस पर भी हल्ला बोला. उन्होंने कहा कि कांग्रेस का ट्रैक रिकॉर्ड- देश की आधे से अधिक आबादी को दशकों तक छोटी छोटी जरूरतों से दूर रखने का है, तरसाने का है. कांग्रेस का ट्रैक रिकॉर्ड, सिर्फ एक ही परिवार के हित को देशवासियों के हित से ऊपर रखने का है. कांग्रेस का ट्रैक रिकॉर्ड, घोटालों का है. कांग्रेस का ट्रैक रिकॉर्ड, सेना और सैनिक दोनों को कमजोर करने का है. ये बात याद रखना जरूरी हैं क्योंकि आज भी कांग्रेस की टीम, नेता, नीयत वही है.

पीएम ने आगे कहा कि एक परिवार के मोह में फंसी कांग्रेस आज अपने इतिहास के सबसे दयनीय दौर से गुजर रही है. इनके नेता से अपना एक स्टार्टअप नहीं संभल रहा, ये लोग देश संभालने का सपना देख रहे हैं. कांग्रेस के नेता एक-एक कर पार्टी छोड़ कर जा रहे हैं. आज स्थिति ये है कि कांग्रेस के पास अपने कार्यकर्ता तक नहीं बचे हैं. जहां सरकार में हैं, वहां इनसे सरकारें तक नहीं संभल रही हैं.

यह भी पढ़ें: PM मोदी की डिग्री: CM अरविंद केजरीवाल और संजय सिंह को HC से झटका, नहीं मिली राहत

Latest News

टेलर स्विफ्ट के बाद अब Kamala Harris को मिला ओपरा विन्फ्रे का समर्थन

US Polls: अमेरिका में 05 नवंबर को राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव को होने है. हॉलीवुड सेलिब्रिटी अपने पसंदीदा...

More Articles Like This