Horoscope: इन राशियों पर बनी रहेगी महादेव की कृपा, जानिए सोमवार का राशिफल

Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Aaj Ka Rashifal 19 February 2024: आज 19 फरवरी, दिन सोमवार को शुक्ल पक्ष, दशमी तिथि है. आज के दिन भगवान शंकर की पूजा विशेष रूप से की जाती है. आज का दिन कुछ राशि के जातकों के लिए बहुत शानदार तो कुछ के लिए परेशानियों भरा रहने वाला है. आइए ग्रह-नक्षत्रों के चाल के हिसाब से काशी के ज्योतिष मर्मज्ञ श्रीनाथ प्रपन्नाचार्य से जानते हैं, मेष से लेकर मीन तक के सभी 12 राशियों का सोमवार का राशिफल…

मेष राशि- आज का दिन सामान्य रहेगा. नई चुनौतियों और अनुभवों का आत्मविश्वास के साथ सामना करेंगे. किसी के भी साथ बुरा व्यवहार ना करें. आलस और नकारात्मक विचारों से दूर रहें. घर के बड़े बुजुर्गों के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें. व्यापारी वर्ग के लिए आज का दिन शुभ है.

वृषभ राशि- नौकरी वाले जातक अपने निर्णय पर टीके रहें. बार-बार बदलाव करने से समस्या हो सकती है.व्यापारियों को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. क्रोध पर नियंत्रण रखें, वरना बने काम बिगड़ सकते हैं. अतिथि का आगमन हो सकता है. वाणी पर नियंत्रण रखें. स्वास्थ्य सामान्य रहेगा.

मिथुन राशि- आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी वाले जातक छुट्टी का प्लान न बनाएं. व्यापारी वर्ग अपने पार्टनर पर किसी भी तरह का इल्जाम लगाने से बचें. मित्रों से कुछ मन मुटाव हो सकता है. भाई बहनों से वाद विवाद हो सकता है. महिलाएं ऊंची हील पहनने से बचें.

कर्क राशि- नौकरी वाले जातकों के ऊपर कार्य का बोझ बढ़ सकता है. व्यापारी वर्ग थोड़ा सा सावधान रहें. विरोधी आपको परास्त करने की कोशिश कर सकते हैं. परिवार का सहयोग मिलेगा. बवासीर या पेट की समस्या हो सकती है.

सिंह राशि- आज का दिन शानदार रहेगा. नौकरी वाले जातकों का प्रमोशन जल्द हो सकता है. व्यापारी वर्ग को धन लाभ होगा. युवा जातक प्रेम प्रसंग में पड़ सकते हैं. परिवार की जिम्मेदारी अच्छे से निभाएं. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. लैपटॉप या मोबाइल का ज्यादा उपयोग न करें.

कन्या राशि- नौकरी वाले जातकों का कार्य स्थल पर किसी से मनमुटाव हो सकता है. व्यापारी वर्ग को आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है. जीवन साथी के ऊपर गलत इल्जाम ना लगाएं, वरना विवाद हो सकता है. ठंडी चीजों को खाने से परहेज करें.

ये भी पढ़ें- Puja Astro Tips: मंदिर से वापस आते समय न करें ये गलतियां, दुखों से भर जाएगा जीवन

तुला राशि- आज का दिन अच्छा रहेगा. नौकरी वाले जातकों की प्रशंसा हो सकती है. व्यापारी वर्ग को व्यापार बढ़ाने के अच्छे मौके मिलेंगे. युवा जातकों को पढ़ाई पर फोकस करना होगा तभी सफलता मिलेगी. जीवनसाथी के साथ बाहर घूमने जा सकते हैं.

वृश्चिक राशि- नौकरी वाले जातकों का दिन शानदार रहेगा. व्यापारी वर्ग को कर्ज से मुक्ति मिल सकती है. युवा जातकों को माता पक्ष की तरफ से तनाव मिल सकता है. किसी जरूरतमंद व्यक्ति की मदद करें. भगवान की कृपा प्राप्त होगी. दिनचर्या में बदलाव करें.

धनु राशि- आज का दिन बहुत शानदार रहेगा. नौकरी वाले जातकों के भाग्य को पूरा सपोर्ट मिलेगा. व्यापारी वर्ग को कारोबार आगे बढ़ाने में सफलता प्राप्त होगी. युवा जातक अगर प्रेम प्रसंग में हैं तो उनके रिश्ते में दूरियां आ सकती हैं. भविष्य को लेकर चिंतित रहेंगे. शरीर स्वस्थ रहेगा.

मकर राशि- नौकरी वाले जातकों की सैलरी में इंक्रीमेंट हो सकती है. व्यापारी वर्ग कोई भी फैसला लेने में जल्दबाजी न करें. युवा जातकों को सफलता के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी. छोटी -छोटी बातों को नजर अंदाज करना सीखें. तभी जीवन में शांति मिलेगी.

कुंभ राशि- आज का दिन अच्छा रहेगा. नौकरी वाले जातक अगर अपनी नौकरी में बदलाव करना चाहते हैं तो कुछ समय के लिए रुक जाएं. व्यापारी वर्ग के लिए आज का दिन बहुत शानदार रहेगा. स्मार्ट तरीके से कार्य को करने में सक्षम रहेंगे. माता-पिता का विशेष ध्यान रखें.

मीन राशि- नौकरी वाले जातकों के लिए आज का दिन बहुत शानदार रहेगा. व्यापारी वर्ग पूजन सामग्री का कारोबार करते हैं तो आपका व्यापार बहुत बढ़ेगा. युवा जातक अपने माता-पिता के संरक्षण में रहें. नया वाहन या भूमि खरीद सकते हैं. सेहत के प्रति लापरवाही ना बरतें.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और ज्योतिष गणनाओं पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This