Horoscope: मान-सम्मान में होगी वृद्धि, सेहत को लेकर रहें सावधान, जानिए आज का राशिफल

Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Aaj Ka Rashifal 21 February 2024: आज 21 फरवरी, दिन बुधवार को माघ माह के शुक्ल पक्ष की द्वादशी तिथि है. आज के दिन भगवान गणेश की पूजा विशेष रूप से की जाती है. बुधवार का दिन कुछ राशि वाले जातकों के लिए शानदार तो वहीं, कुछ जातक स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रहेंगे. आइए ग्रह-नक्षत्रों के चाल के हिसाब से काशी के ज्योतिष मर्मज्ञ श्रीनाथ प्रपन्नाचार्य से जानते हैं, मेष से लेकर मीन तक के सभी 12 राशियों का बुधवार का राशिफल…

मेष राशि- आज का दिन कारोबार के मामले में अच्छा रहेगा. नकारात्मक लोगों से दूरी बनाकर रखें. कार्यक्षेत्र में रुचि बढ़ेगी. विभिन्न कार्यों में अच्छा प्रदर्शन करेंगे. मां की सेहत का ध्यान रखें. विद्यार्थियों को मानसिक बोझ से छुटकारा मिलेगा. लंबी यात्रा के योग हैं.

वृष राशि- आज का दिन फलदायक रहेगा. परिवार में खुशियां बढ़ेंगी. संतान को अच्छी नौकरी की प्राप्ति हो सकती है. घर में किसी मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है. अतिथि का आगमान हो सकता है. सेहत को लेकर सावधानी बरतें.

मिथुन राशि- आज का दिन शानदार रहेगा. मान-सम्मान में वृद्धि होगी. विभिन्न क्षेत्रों में अच्छा प्रदर्शन करेंगे. कोई बड़ी उपलब्धि हासिल कर सकते हैं. कोई गुप्त बात परिवार के सामने आ सकती है. जीवनसाथी से कहासुनी हो सकती है. पिता की सेहत को लेकर ध्यान रखें.

कर्क राशि- आज के दिन बहुत खर्चे हो सकते हैं. बढ़ते खर्चों से परेशान रहेंगे. व्यापारी वर्ग सावधान रहें. पारिवार में किसी बात को लेकर खटपट हो सकती है. अजनबी लोगों से सावधान रहें. आवश्यक सूचना सुनने को मिल सकती है. खान-पान पर विशेष ध्यान दें.

सिंह राशि- आज के दिन आपको समझदारी से काम करना होगा. आय में वृद्धि हो सकती है. परिवार के सदस्यों का सहयोग मिलेगा. व्यवसाय की योजनाएं फैलेंगी. नौकरी की तलाश कर रहे जातकों को शुभ सूचना मिल सकती है. संतान को लेकर मन परेशान रहेगा. वाहन चलाते समय सावधानी बरतें.

कन्या राशि- आज का दिन बेहतरीन रहेगा. विभिन्न क्षेत्रों में अच्छा प्रदर्शन करेंगे. योजनाएं फलीभूत होंगी. दिया हुआ उधार वापस मिल सकता है. किसी के मामले में बेवजह बोलने से बचें. किसी मित्र की चिंता सता सकती है. वाहन खरीदने के योग हैं.

तुला राशि- आज का दिन सकारात्मक विचारों से भरा रहेगा. भाग्य आपका साथ देगा. व्यापार में धन लाभ होंगे. किसी के लिए प्रेम की भावना उत्पन्न हो सकती है. घूमने फिरने का प्लान बना सकते हैं. हर क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करेंगे. संतान से कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है. सेहत को लेकर सावधान रहें.

वृश्चिक राशि- आज का दिन अच्छा रहेगा. जल्दबाजी में कोई निर्णय लेने से बचें. अनजान लोगों से दूरी बनाकर रखें. शारीरिक कष्ट से छुटकारा मिलेगा. संतान के विवाह के लिए मित्र से बातचीत करें. माता-पिता का सम्मान करें. वाहन चलाते समय सावधानी बरतें.

धनु राशि- आज का दिन अच्छा रहेगा. कार्यक्षेत्र में अच्छे मुकाम हासिल कर सकते हैं. गृहस्थ जीवन की समस्याओं से छुटकारा मिलेगा. भूमि और भवन की खरीदारी करना अच्छा रहेगा. संतान की संगति की ओर ध्यान दें. माता-पिता के आशीर्वाद से रुका हुआ काम पूरा होगा.

ये भी पढ़ें- Gaay Ko Roti Khilane Ke Fayde: क्यों खिलाई जाती है गाय को पहली रोटी? जानिए पौराणिक मान्यता और फायदे

मकर राशि- आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा. लेनदेन के मामलों में स्पष्टता बनाए रखें. विरोधी आप पर हावी हो सकते हैं. किसी की कहीसुनी बातों में आने से बचें. अपने आपको बेहतर बनाने की कोशिश करेंगे. किसी से लेनदेन में सावधानी बरतें. किसी काम को लेकर परेशान रह सकते हैं.

कुंभ राशि- आज का दिन फलदायक रहेगा. कार्यक्षेत्र में मनमुताबिक काम मिल सकता है. किसी भी निर्णय से पहले माता-पिता से सलाह करें. व्यापारी वर्ग किसी अजनबी पर भरोसा न करें. शेयर मार्केट में निवेश करने से पहले अनुभवी व्यक्ति से सलाह लें. सेहत को लेकर सावधानी बरतें.

मीन राशि- आज का दिन मिलाजुला रहेगा. बड़ों का सहयोग मिलेगा. कार्यक्षेत्र में शत्रु आप पर हावी हो सकते हैं. वाणी पर संयम बनाए रखें. रहन-सहन के स्तर में सुधार लाएं. माता-पिता के आशीर्वाद से रुका हुआ काम पूरा होगा.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और ज्योतिष गणनाओं पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This