Sudarshan Setu Bet Dwarka: पीएम मोदी कल सुदर्शन सेतु पुल का करेंगे उद्घाटन, जानें पुल की खासिय

Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Sudarshan Setu Bet Dwarka: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल (25 फरवरी) को गुजरात में बेट द्वारका स्थित सुदर्शन सेतु पुल का उद्घाटन करेंगे. इस पुल का निर्माण करने में 980 करोड़ रुपए की लागत आई है. इस पुल की कुल लंबाई 2.3 किमी. है. इसके अलावा इस पुल पर 2.45 किमी. की एप्रोच रोड और पार्किंग की सुविधा भी है.

इतना ही नहीं, इस पुल पर बने घुमावदार तोरण इस पुल को अद्भुत बनाते हैं. सदुर्शन सेतु ओखा को बेट द्वारका से जोड़ेगा. इससे बेट द्वारका जाने वाले तीर्थयात्रियों को सुविधा होगी. बता दें कि पीएम मोदी कल गुजरात में 4 हजार करोड़ से अधिक की 11 विकास परियोजनाओं का शुभारंभ और उद्घाटन करेंगे.

बेट द्वारका में निवास करते हैं श्रीकृष्ण

बता दें, सुदर्शन सेतु पीएम मोदी का ड्रीम प्रोजेक्ट है. द्वारका जिले में कुल 21 द्वीप हैं. इसमें से सिर्फ बेट द्वारका पर ही लोग रहते हैं. यहां 12 हजार से ज्यादा लोग रहते हैं. पौराणिक मान्यताओं के अनुसार श्रीकृष्ण बेट द्वारका में ही निवास करते हैं. यहां हनुमानजी और उनके पुत्र मकरध्वज का भी मंदिर है. जो कि पूरे विश्व में एकमात्र मंदिर है.

वर्षों से तीर्थयात्री नौकाओं के जरिए बेट द्वारका जाया करते थे. पीएम मोदी सुदर्शन सेतु के अलावा राजकोट एम्स का भी उद्घाटन करेंगे. इसके अलावा कल 5 नए एम्स का लोकार्पण भी करेंगे. इतना ही नहीं, पीएम मोदी जामनगर, द्वारका, पोरबंदर जिलों में कई विकास परियोजनाओं का भी उद्घाटन करेंगे.

ये भी पढ़े: UP Police Bharti: CM योगी का बड़ा फैसला, UP पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा रद्द

Latest News

टेरर फंडिंग पर NIA की बड़ी कार्रवाई, जम्मू कश्मीेर-महाराष्ट्र समेत 5 राज्यों के 22 ठिकानों पर रेड

NIA Raid in Jammu Kashmir & Maharashtra: नेशनल इन्वेस्टिगेटिंग एजेंसी (NIA) ने आतंकी फंडिंग को लेकर बड़ा एक्‍शन लिया है....

More Articles Like This