सुल्तानपुर में ज्योति मौर्य 2: शिक्षिका बनते ही पत्नी ने पति को दिखाया घर से बाहर का रास्ता, जानिए मामला

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

UP News, आशुतोष मिश्र/सुल्तानपुर: उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां पर चर्चित ज्योति मौर्य प्रकरण की पुनरावृत्ति देखने को मिली है. दरअसल, यहां पर एक शख्स ने अपनी पत्नी को प्रयागराज भेज कर पढ़ाया. इसके बाद जब पत्नी सरकारी शिक्षिका बन गई तो अपने ही पति को घर से बाहर का रास्ता दिखा दिया. पूरा मामला सुल्तानपुर जिले के अखंड नगर थाना क्षेत्र के बलुआ गांव का है. आइए आपको पूरा प्रकरण बताते हैं.

जानिए पूरा मामला

दरअसल, उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर से एक ऐसा मामला सामने आया है जिसने सभी को हैरान कर के रख दिया है. यहां पर प्राइवेट गाड़ी का चालक बनकर पति ने पत्नी को प्रयागराज में शिक्षा दिलाई. जैसे ही पत्नी को बेसिक शिक्षा विभाग में अध्यापक की नौकरी मिली. उसके तेवर बदल गए. उसने पहले अपने नाम पर गाड़ी की और फिर घर को अपने नाम पर करा लिया. इसके बाद पति को घर के बाहर का रास्ता दिखा दिया. पूरा प्रकरण इन दिनों शिक्षा विभाग समेत समाज में चर्चा का विषय बना हुआ है.

सुल्तानपुर जिले के अखंड नगर थाना क्षेत्र के बलुआ गांव के निवासी उमेश कुमार सिंह बेहद सामान्य इंसान हैं. उन्होंने अपनी पत्नी उपमा सिंह को पढ़ाने के लिए गाड़ी का चालक बनना मुनासिब समझा. पत्नी साल 2000 में इंटरमीडिएट की परीक्षा पास हुई थी. उमेश कुमार सिंह ने अपनी पत्नी उपमा सिंह को इलाहाबाद भेजा और शिक्षा की शुरुआत की. गाड़ी चला कर अपनी पत्नी उपमा सिंह के शिक्षा का खर्च निकालते रहे और पैसा भेजते रहे. साल 2021 में पत्नी उपमा सिंह का चयन प्राथमिक विद्यालय में शिक्षिका के पद पर हो गया. इसके बाद उमेश कुमार की पत्नी उपमा सिंह के तेवर बदल गए. वो पति को घर से बाहर करने का रास्ता भी अख्तियार करने लगी.

पहले घर को करा लिया अपने नाम

दरअसल, उमेश कुमार सिंह की पत्नी अपने पति को घर से बाहर करने का रास्ता भी अख्तियार करने लगी. पति के पास जो गाड़ी थी उसको पत्नी ने अपने नाम पहले ही खरीद रखा था. हालांकि गाड़ी की ईएमआई पति ही भरा करते थे. इसी के साथ जिद करके घर को भी पत्नी ने पति से अपने नाम करा लिया. वर्ष 2016 में मकान का स्वामित्व मिलने के बाद फिर पत्नी उपमा सिंह ने तेजी से रंग बदलना शुरू कर दिया और मौजूदा समय में पति को घर से बाहर का रास्ता दिखा दिया है.

अब उमेश कुमार सिंह जिला अधिकारी और पुलिस अधीक्षक के जनता दर्शन में दर दर की ठोकरें खा रहे हैं. कभी किसी अधिकारी तो कभी किसी अधिकारी से न्याय की भीख मांग रहे हैं. पूरा मामला समाज में चर्चा का विषय बना हुआ है. इससे पूर्व ज्योति मौर्य का प्रेमी भी सुल्तानपुर से जुड़ाव रखने के चलते यह पूरा प्रकरण सुर्खियों में रहा.

इन सब के बीच जब मीडिया ने उपमा सिंह से संपर्क करने की कोशिश की तो उन्होंने दूरभाष पर कहा कि मुझे मीडियाबाजी नहीं करनी है. मैं न्यायालय के जरिए न्याय पाने के लिए लगी हुई हूं. मैं अपने कर्तव्य पथ पर हूं और बेटी का पालन पोषण कर रही हूं.

यह भी पढ़ें: Skill Development Scam: कौशल विकास घोटाला मामले में एन चंद्रबाबू नायडू को मिला दो हफ्ते का समय, अब 19 मार्च को होगी सुनवाई

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This