Rajya Sabha Elections 2024: राज्यसभा चुनाव के लिए वोटिंग जारी, सपा को झटका; क्रॉस वोटिंग…!

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Rajya Sabha Elections 2024: राज्यसभा चुनावों के लिए वोटिंग जारी है. बता दें कि तीन राज्यों के 15 सीटों के लिए वोटिंग चल रही है. इसमें उत्तर प्रदेश की 10 सीट, हिमाचल प्रदेश की एक और कर्नाटक की चार राज्यसभा सीटें हैं. सुबह 9 बजे से वोटिंग शुरू है. जो  शाम 4 बजे तक होगी. वहीं, इसका नतीजा देर शाम तक आएगा.

सपा की ओर से क्रॉस वोटिंग

उत्तर प्रदेश में राज्यसभा चुनाव के लिए वोटिंग चल रही है. इस बीच क्रॉस वोटिंग की भी खबरें सामने आ रही है. माना जा रहा है कि कुछ विधायक की क्रास वोटिंग हो सकती है. सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (SBSP) प्रमुख ओ.पी. राजभर ने राज्यसभा चुनाव पर कहा, “भाजपा के आठों उम्मीदवार जीतेंगे… कल राजा भैया ने भी अपना स्टैंड स्पष्ट कर दिया, सभी सहयोगी दल साथ है… सपा की ओर से क्रॉस वोटिंग होगी, NDA को मजबूत करने के लिए लोग वोट देंगे.

सपा को बड़ा झटका

बता दें कि यूपी में राज्यसभा की 10 सीटों के लिए आज मतदान जारी है. इसके लिए बीजेपी ने 8 प्रत्याशियों को मैदान में उतारा है, जबकि समाजवादी पार्टी से 3 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं. मुकाबले से पहले ही सियासी गलियारों में हलचल तेज हो गई है. राज्यसभा चुनाव के बीच उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी को बड़ा झटका लगा है. बता दें कि समाजवादी पार्टी के विधायक और नेता मनोज कुमार पांडे ने समाजवादी पार्टी विधान मंडल दल उ.प्र. विधान सभा के मुख्य सचेतक पद से इस्तीफा दिया है. वहीं, कांग्रेस ने किसी भी प्रकार की सेंधमारी से बचाने के लिए अपने सभी विधायकों को सुरक्षित स्थान पर रखा है.

अखिलेश यादव ने किया मतदान

समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव राज्यसभा चुनाव के लिए अपना वोट डालने के बाद मतदान केंद्र से निकले.

Rajya Sabha Elections 2024

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्यसभा चुनाव के लिए मतदान किया.

जो अखिलेश को धोखा देगा वह अपनों को धोखा देगा…

समाजवादी पार्टी नेता राजेन्द्र चौधरी ने राज्यसभा चुनाव पर कहा, अखिलेश यादव उत्तर प्रदेश के सबसे बड़े नेता हैं, जो भी धोखा देगा वह अपनों को धोखा देगा.”

बीजेपी के पास बहुमत से ज्यादा नंबर-केशव मौर्य

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि भाजपा के पास अपने बहुमत से ज्यादा नंबर है. समाजवादी पार्टी को तीसरे प्रत्याशी को खड़ा करने की जरूरत नहीं थी.

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This