Mahashivratri 2024: महाशिवरात्रि पर चमकेगी इन 4 राशियों की किस्मत, महादेव बरसाएंगे कृपा

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Mahashivratri 2024: हिंदू धर्म में महाशिवरात्रि के पर्व का विशेष महत्व है. इस दिन भगवान शिव और मां पार्वती की पूजा करना बहुत शुभ माना जाता है. हर साल फाल्गुन मास की कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी तिथि को महाशिवरात्रि का त्यौहार मनाया जाता है. ऐसी मान्यता है कि इसी तिथि के दिन भगवान शिव का विवाह मां पार्वती से हुआ था. काशी के ज्योतिष की माने तो इस बार महाशिवरात्रि पर एक साथ कई शुभ मुहूर्त सर्वार्थसिद्धि योग, सिद्धयोग, शिवयोग और श्रवण नक्षत्र का संयोग बनने जा रहा है. जिसका असर 4 राशियों के लिए बहुत शुभ रहने वाला है.

ये भी पढ़ें-Mahashivratri 2024: महाशिवरात्रि के दिन करें ये अचूक उपाय, नौकरी और व्यापार में होगा लाभ

वृषभ राशि

वृषभ राशि के जातकों के लिए महाशिवरात्रि बहुत शुभ होने वाली है. महाशिवरात्रि के दिन से इस राशि के जातकों को तरक्की के द्वार खुल जाएंगे. भगवान शिव की कृपा से ये जिस कार्य में हाथ लगाएंगे उसमें इन्हें अवश्य सफलता मिलेगी. नौकरी में प्रमोशन या इंक्रीमेंट हो सकता है. घर में सुख-शांति बनी रहेगी.

सिंह राशि

महाशिवरात्रि से सिंह राशि के जातकों पर महादेव की विशेष कृपा बरसेगी. इस दौरान ये जिस काम में हाथ लगाएंगे उसमें इन्हें कामयाबी मिलेगी. भगवान शिव की कृपा से सभी इच्छाएं भी पूरी होंगी. मनचाही नौकरी मिल सकती है. समाजिक मान-सम्मान में वृद्धि होगी.

ये भी पढ़ें- Falgun Amavasya 2024 Date: कब है फाल्गुन अमावस्या? जानिए स्नान दान का समय

तुला राशि

महाशिवरात्रि के दिन से तुला राशि वालों के अच्छे दिन शुरू होने वाले हैं. यदि नौकरी की तलाश कर रहे हैं, तो मनचाही नौकरी मिल सकती है. समाजिक पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी. लंबे समय अधूरा पड़ा कार्य पूरा होगा.

कुंभ राशि

कुंभ राशि के जातकों के लिए यह महाशिवरात्रि फलदायी रहने वाली है. इस दिन से इस राशि के जातकों की सभी कामनाएं पूरी होने लगेंगी. परिवार में खुशियां बरकरार रहेगी. धन संबंधी कार्यों में सफलता प्राप्त होगी. यदि आप कहीं निवेश करना चाह रहे हैं तो यह समय आपके लिए शुभ समय रहेगा.

ये भी पढ़ें- March Vrat Tyohar 2024: कब है महाशिवरात्रि और होली, जानिए मार्च माह के प्रमुख व्रत त्यौहार

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This