Punjab Police Recruitment 2024: पंजाब पुलिस ने कॉन्स्टेबल भर्ती का जारी किया नोटिफिकेशन, इस दिन से कर सकेंगे आवेदन

Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Punjab Police Recruitment 2024: पंजाब पुलिस की ओर से डिस्ट्रिक्ट पुलिस और आर्म्ड पुलिस में कॉन्स्टेबल रैंक के कुल 1700 से अ धिक पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी कर दी गई है. पंजाब पुलिस विभाग की ओर से जारी अधिसूचना (सं.01/2024) के अनुसार, आवेदन प्रक्रिया 14 मार्च से शुरू होगी. इच्‍छुक एवं योग्‍य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट punjabpolice.gov.in पर एक्टिव होने वाले लिंक के माध्यम से सम्बन्धित अप्लीकेशन पेज पर जाकर अपना आवेदन फॉर्म ऑनलाइन मोड में 4 अप्रैल 2024 तक सबमिट कर सकेंगे.

Punjab Police Recruitment 2024: कुल 1746 पदों पर होनी है भर्ती

पंजाब पुलिस भर्ती के अनुसार, डिस्ट्रिक्ट कैडर में कुल 970 कॉन्स्टेबल के पदों पर भर्ती की जानी है, इनमें से 317 रिक्तियां महिला उम्मीदवारों के लिए आरक्षित हैं. इसी प्रकार, आर्म्ड पुलिस कैडर में कॉन्स्टेबल के 776 पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन किया जाना है, जिनमें से 253 पद महिलाओं के लिए विज्ञापित किए गए हैं. इस प्रकार घोषित कुल 1746 रिक्तियों में से 570 वेकेंसी फीमेल कैंडिडेट्स के लिए रिजर्व घोषित की गई हैं.

Punjab Police Recruitment 2024: कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए योग्यता मानदंड

पंजाब पुलिस के डिस्ट्रिक्ट कैडर और आर्म्ड पुलिस कैडर में कॉन्स्टेबल के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन हेतु उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10+2 की परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए. साथ ही, उम्मीदवारों की आयु 1 जनवरी 2024 को 18 वर्ष से कम तथा 28 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए. पंजाब राज्य के आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा में राज्य सरकार के नियमों के अनुसार छूट दी जाएगी, जबकि अन्य राज्यों के आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अनारक्षित श्रेणी में आवेदन करना होगा. अधिक जानकारी के लिए पंजाब पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट punjabpolice.gov.in पर विजिट करें.

ये भी पढ़े: Tourist Places: मार्च में घूमने का है प्लान! इन खूबसूरत जगहों को करें एक्सप्लोर, यादगार रहेगा सफर

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This