Tourist Places: मार्च में घूमने का है प्लान! इन खूबसूरत जगहों को करें एक्सप्लोर, यादगार रहेगा सफर

Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Best Tourist Places to Visit: मार्च का महीना आने वाला है. साथ ही, मौसम में भी परिवर्तन देखा जा रहा है. सर्द ऋतु अपना बोरियां बिस्‍तर समेट रही है और गर्मी का आगमन हो रहा है. ऐसे में मार्च में मौसम बेहद सुहाना होता है.

इस मौसम में मौज-मस्‍ती और घूमने फिरने का अलग ही मजा होता है. घूमने के शौकीन लोगों के लिए यह महीना बेहतरीन माना जाता है. अगर आप भी मार्च में कहीं घूमने की सोच रहे हैं तो ये खबर आपके लिए ही है. आज की लेख में हम आपको भारत के ऐसे टूरिस्‍ट स्‍पॉट के बारे में बताने जा रहे हैं जो इस मौसम में घूमने के लिए बेस्‍ट मानी जाती है.  

गोवा

अगर आप मार्च में कहीं घूमने का प्‍लान कर रहे हैं तो गोवा अच्‍छा विक्‍ल्‍प हो सकता हैं. यहां के खूबसूरत बीच आपको मंत्रमुग्‍ध कर देंगे. साथ ही यहां की नाइट लाइफ भी काफी मशहूर है. आप समुद्र के किनारे जाकर सुकून की शाम बितासकते हैं. यहां आप कई स्पोर्ट्स एक्टिविटीज एंजॉय कर सकते हैं.

दार्जिलिंग

पश्चिम बंगाल में मौजूद दार्जिलिंग मार्च मेंघूमने के लिए बेहतरीन टूरिस्‍ट डेस्टिनेशन है. आप यहां ऊंची-ऊंची पहाड़ियों में सुकून भरे पल बिता सकते हैं. दार्जिलिंग में आप तेनजिंग रॉक, कंचनजंगा व्यू प्वाइंट और रेलवे स्टेशन का रूख कर सकते हैं. यहां आप टॉय ट्रेन का आनंद ले सकते हैं.

रणथंभौर

रणथंभौर राजस्थान में स्थित है. यहां आप घूमने के लिए अकेले, परिवार और दोस्तों के साथ जा सकते हैं. मार्च महीने में यहां की वाइल्ड लाइफ सेंचुरी में बेंगोल टाइगर्स के दिखने की संभावना ज्‍यादा होती है. इसलिए मार्च में यहां घूमने के लिए बेस्ट माना जाता है.

तवांग

यह टूरिस्‍ट स्‍पॉट अरूणाचल प्रदेश में स्थित है. तवांग बर्फ से ढका हुआ इलाका है. इस महीने में ये जगह और भी ज्यादा खूबसूरत दिखती है. अगर आप शहर की भीड़भाड़ से दूर किसी शांत जगह पर जाना चाहते हैं तो तवांग घूमना बढि़या रहेगा.

ये भी पढ़ें :- अनंत-राधिका की शादी से पहले अंबानी परिवार ने बनवाए 14 शानदार मंदिर, नीता अंबानी ने दिखाई झलक

 

 

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This