मार्च के पहले दिन ही लगा बड़ा झटका, एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में इजाफा; इतने रुपये की बढ़ोत्तरी

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

LPG Cylinder Price Hike: आज से मार्च महीने की शुरुआत हो गई है. मार्च के पहले दिन ही लोगों को गजब का झटका लगा है. दरअसल, आज गैस कंपनियों ने सिलेंडर की कीमतों में इजाफा किया है. 1 मार्च को एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम एक बार फिर से बढ़ा दिए गए हैं. हालांकि इस बीच राहत की बात है कि केवल कमर्शियल सिलेंडर की कीमतों में इजाफा हुआ है. घरेलू गैस की कीमतों में कोई इजाफा देखने को नहीं मिला है. जारी की गई नई कीमतों के अनुसार कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर राजधानी दिल्ली में 25 रुपये तो मुंबई में 26 रुपये महंगा हुआ है.

मार्च के पहले दिन ही लगा झटका

मीडिया रिपोर्ट्स से मिली जानकारी के अनुसार कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर के आज नए रेट जारी किए गए हैं. 1 मार्च से नई कीमतों को जारी कर दिया गया है. राजधानी दिल्ली में आज से कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर 1795 रुपये में मिलेगा. साथ ही मुंबई में कीमत 1749 रुपये होगी. वहीं, बात करें अगर कोलकाता में कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की तो यहां पर नई कीमत 1911 रुपये हो गया है. सबसे राहत की बात है कि घरेलू सिलेंडर के दाम में कोई बदलाव नहीं हुआ है.

घरेलू गैस सिलेंडर की कीमतों में इजाफा नहींं

आज से कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में बढ़ोत्तरी देखने को मिली है. हालांकि घरेलू गैस सिलेंडरों की कीमत में कोई बदलाव देखने को नहीं मिला है. आखिरी बार घरेंलू सिलेंडर के रेट अगस्त में बदले गए थे. आखिरी बार 30 अगस्त 2023 को इनकी कीमतों में 200 रुपये की कटौती की गई थी.

यह भी पढ़ें: Gold Silver Price Today: मार्च के पहले दिन सोने के भाव स्थिर, चांदी के भाव में उछाल; जानिए आज का रेट

Latest News

कभी था अतिक्रमण, अब योगी सरकार ने बना दिया गेमिंग जोन-पार्क

Varanasi: पहले जहां ईंट और बालू की अवैध मंडी लगती थी। अवैध पार्किंग के कारण अक्सर जाम की स्थिति...

More Articles Like This