UPSC ESIC NO Recruitment 2024: कर्मचारी राज्य बीमा निगम में नर्सिंग ऑफिसर के पदों पर निकली भर्ती, आवेदन 7 मार्च से

Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
UPSC ESIC NO Recruitment 2024: नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है. केंद्रीय श्रम एवं रोजगार मंत्रालय के अधीन कर्मचारी राज्य बीमा निगम में नर्सिंग ऑफिसर के पदों पर भर्ती के लिए संघ लोक सेवा आयोग द्वारा विज्ञापन जारी किया गया है. आयोग की ओर से जारी विज्ञापन (सं.52/2024) के मुताबिक, ESIC में नर्सिंग ऑफिसर के 1930 पदों पर भर्ती की जानी है. इनमें से 892 रिक्तियां अनारक्षित हैं, जबकि 193 EWS, 446 OBC, 235 SC और 164 ST कटेगरी के उम्मीदवारों के लिए आरक्षित हैं. वहीं, कुल रिक्तियों में से 168 पद दिव्यांग श्रेणी उम्मीदवारों के लिए आरक्षित घोषित किए गए हैं.
UPSC ESIC NO Recruitment 2024: 7 मार्च से करें आवेदन
यूपीएससी की ओर से निकाली गई ESIC नर्सिंग ऑफिसर भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार आयोग की आधिकारिक वेबसाइट, upsc.gov.in पर एक्टिव होने वाले लिंक के माध्यम से अपना विस्तृत अधिसूचना डाउनलोड कर सकेंगे. वहीं, आवेदन के लिए उम्मीदवारों को UPSC के अप्लीकेशन पोर्टल, upsconline.nic.in पर विजिट करना होगा. आवेदन प्रक्रिया 7 मार्च से शुरू होनी है और उम्मीदवार घोषित आखिरी तारीख 27 मार्च 2024 की शाम 6 बजे तक अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे.
UPSC ESIC NO Recruitment 2024: नर्सिंग ऑफिसर भर्ती के लिए योग्यता
हालांकि, उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि UPSC ने ESIC नर्सिंग ऑफिसर भर्ती के लिए निर्धारित शैक्षणिक योग्यता की जानकारी अपने सांकेतिक विज्ञापन में नहीं दी है. यह जानकारी उम्मीदवार आवेदन प्रक्रिया शुरू होने के साथ जारी होने वाली विस्तृत अधिसूचना से ले सकेंगे. दूसरी तरफ, विज्ञापन के अनुसार ESIC नर्सिंग ऑफिसर भर्ती के लिए आवेदन हेतु उम्मीदवारों की आयु आवेदन की आखिरी तारीख यानी 27 मार्च 2024 को 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए. हालांकि, अधिकतम आयु सीमा OBC (NCL) उम्मीदवारों के लिए 33 वर्ष, SC/ST उम्मीदवारों के लिए 35 वर्ष और दिव्यांगों के लिए 40 वर्ष निर्धारित की गई है.
ये भी पढ़े: Board Exam: हिमाचल प्रदेश और छत्तीसगढ बोर्ड 10वीं की परीक्षाएं कल से होंगी शुरू, पढ़ें परीक्षा से जुड़े निर्देश
Latest News

अमेठी हत्याकांड: पीड़ित परिजनों से मिले CM योगी, मुठभेड़ में घायल हुआ आरोपी

लखनऊः मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अमेठी में शिक्षक व उसके परिजनों की हत्या के पीड़ितों से शनिवार को लखनऊ...

More Articles Like This