टूरिस्ट के लिए Google Map बना मुसीबत, मैप फॉलो करते जंगल में फंसे टूरिस्ट, 1 हफ्ते बाद निकले

Google Maps: दो जर्मन टूरिस्ट फिलिप माईर और मार्सेल स्कोएने ऑस्ट्रेलिया के जंगल में खो गए. दोनों गूगल मैप्स को फॉलो करते हुए केर्न्स से बमागा जा रहे थे. इस दौरान वह गलती से नेशनल पार्क के बंद सुनसान इलाके में पहुंच गए. 

नाइन न्यूज ने रिपोर्ट के अनुसार, दोनों सुनसान रास्ते पर 37 मील चलने के बाद उनकी गाड़ी कीचड़ में फंस गई. उनके पास न तो फोन का सिग्नल था और न ही ज्यादा खाने का सामान. 

ऐसे में मजबूरन उन्हें गाड़ी वहीं छोड़नी पड़ी. पैदल उन्हें एक हफ्ते से ज्यादा का सफर तय करना पड़ा. इस दौरान दोनों को खराब मौसम, तेज आंधी, कड़ी धूप और मगरमच्छों से भरी नदी का भी सामना करना पड़ा.

इस दौरान उन्हें काफी दिक्कत हुई. पैदल चलने का फैसला लेने के बाद, उन्हें जल्दी ही ये एहसास हो गया कि वह गंभीर परिस्थिति में फंस गए हैं. 

माईर ने कहा, "मुझे लग रहा था कि मैं किसी खराब परिस्थिति में फंस गया हूं, लेकिन इसका अंत अच्छा हुआ. रास्ते में उन्होंने शेल्टर बनाने का प्रयास किया, लेकिन ज्यादा कारगर नहीं रहा. 

इसके बाद हमें खुले आसमान के नीचे सोना पड़ा. उस दौरान लगातार बारिश भी हो रही थी, लेकिन अंत यह ठीक था." 

आपको बता दें कि उन्हें वापस कोएन शहर पहुंचने में एक हफ्ता लग गए. आखिरकार, वे मदद लेने के लिए पास के छोटे से शहर में सुरक्षित पहुंच गए.

आपको बता दें कि उन्हें वापस कोएन शहर पहुंचने में एक हफ्ता लग गए. आखिरकार, वे मदद लेने के लिए पास के छोटे से शहर में सुरक्षित पहुंच गए.

आखिर में उन्हें गाड़ी छोड़कर पैदल निकलने का फैसला करना पड़ा." माईर ने बताया कि आखिरी नाले को पार करते वक्त उन्होंने एक मगरमच्छ भी देखा. 

गूगल के प्रतिनिधि ने बताया कंपनी को खुशी है जर्मन टूरिस्ट सुरक्षित है. मामले की जांच की जा रही है. यह पहली बार नहीं है, जब Google Maps लोगों को गलत रास्ते पर ले गया है. 

कुछ महीने पहले, कैलिफोर्निया में कुछ लोगों को ऐप ने हाईवे से निकालकर रेगिस्तान में ले गया था.