UP Board Paper Leak: UP बोर्ड 12वीं के पेपर लीक मामले का मुख्य आरोपी गिरफ्तार, कॉलेज की मान्यता भी रद्द

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

UP Board Paper Leak Update: यूपी बोर्ड बारहवीं के पेपर लीक मामले में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है. बता दें कि मुख्य आरोपी विनय चौधरी को गिरफ्तार कर लिया गया है. वहीं, पेपर लीक कराने वाले इंटर कॉलेज की मान्यता निरस्त कर दी गई है.

जानिए क्या है मामला

दरअसल, बीते 29 फरवरी को यूपी बोर्ड की द्वितीय पाली की परीक्षा में 12वीं के दो पेपर लीक हो गए थे. आरोपी विनय ने व्हाट्सऐप ग्रुप में इंटर के जीव विज्ञान और गणित के पेपर के फोटो वायरल किए थे. जानकारी के मुताबिक, आगरा के श्री अतर सिंह इण्टर कालेज में कार्यरत कम्प्यूटर ऑपरेटर विनय चौधरी ने शाम को 3 बजकर 11 मिनट पर ‘ऑल प्रिन्सीपल्स आगरा’ नाम के व्हाट्सएप ग्रुप पर इण्टरमीडिएट के जीव विज्ञान और गणित के पेपर की फोटो डाली थीं. उस समय परीक्षा शुरू हुए एक घंटा 11 मिनट हो चुका था और सभी परीक्षार्थी अपने-अपने एग्जाम सेंटरों पर शान्तिपूर्ण ढंग से परीक्षा दे रहे थे. इस मामले के बाद उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद ने सख्ती दिखाई है.

मुख्य आरोपी गिरफ्तार

बता दें कि देर रात पुलिस ने पेपर लीक मामले के मुख्य आरोपी विनय चौधरी को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी से पूछताछ जारी है. बताया जा रहा है कि पूछताछ में कई सवालों के जवाब निकल कर सामने आएंगे. इसके पहले स्कूल के केन्द्र व्यवस्थापक राजेन्द्र सिंह, अतिरिक्त केन्द्र व्यवस्थापक गंभीर सिंह, स्टेटिक मजिस्ट्रेट गजेन्द्र सिंह और अज्ञात के खिलाफ 29 फरवरी को ही FIR दर्ज करा दी गई थी. इतना ही नहीं केन्द्र व्यवस्थापक राजेन्द्र सिंह और एक अन्य व्यक्ति को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था और स्टेटिक मजिस्ट्रेट से पूछताछ की जा रही है. अब मुख्य आरोपी विनय चौधरी को भी गिरफ्तार कर लिया गया है.

ये भी पढ़ें- Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में बदला मौसम का मिजाज, यूपी से बिहार तक बारिश का ऑरेंज अलर्ट

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This