Stock Market: सोमवार को कैसे खुला शेयर बाजार? जानिए सेंसेक्स-निफ्टी का हाल

Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Stock Market: हफ्ते के पहले कारोबारी दिन यानी सोमवार को भारतीय शेयर बाजार (Stock Market) की सकारात्‍मक शुरुआत हुई है. प्रमुख बेंचमार्क इंडेक्‍स निफ्टी (Nifty50) आज एक नए रिकॉर्ड हाई लेवल पर खुला. ऑटो, वित्तीय और ऊर्जा सेक्टर के शेयरों में बढ़त और अमेरिकी आंकड़ों व फेडरल रिजर्व के अधिकारियों की टिप्पणियों के बाद ब्याज दरों में कटौती की उम्मीद बढ़ने और एशियाई मार्केट्स के प्रदर्शन को देखते हुए घरेलू शेयर बाजार को बल मिला.

आज सुबह 9.22 बजे बाम्‍बे स्‍टॉक एक्‍सचेंज यानी बीएसई सेंसेक्स (Sensex) 120 अंक यानी 0.16 प्रतिशत बढ़कर 73,927 के लेवल पर कारोबार करते दिखा. वहीं दूसरी ओर एनएसई निफ्टी (Nifty) 70 अंक यानी 0.14 प्रतिशत  की बढ़त के साथ 22,408 के लेवल पर ट्रेड करता दिखा.

ग्लोबल बाजार का संकेत

सोमवार, 4 मार्च को शेयर बाजार में एक्शन देखने को मिल सकता है. आज वैश्विक बाजार से मिले-जुले संकेत देखने को मिल रहे हैं. गिफ्ट निफ्टी रिकॉर्ड 22500 के लेवल के पार पहुंच गया है. इससे पहले शनिवार को विशेष कारोबारी दिन सेंसेक्स 60 अंकों की मजबूती के साथ 73,806 के लेवल पर बंद हुआ था.

बात करें ग्लोबल मार्केट की तो एशियाई और अमेरिकी वायदा मार्केट्स में मिला-जुला कारोबार है. यूएस बाज़ारों की दमदार रैली बरक़रार है. 10 साल की अमेरिकी बांड यील्ड 4.2 प्रतिशत के नीचे कायम है. वहीं, नैस्डेक ने नवंबर 2021 के बाद नया रिकॉर्ड बनाया है. एसएंडपी500 पहली बार 5100 लेवल को पार किया है.

ये भी पढ़ें :- Petrol Diesel Prices: महाराष्ट्र में महंगा, तो बिहार में सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल, जानें आपके शहर में क्या है नई कीमत?

Latest News

Maharashtra: जालना में भीषण हादसा, बस-ट्रक की टक्कर, 6 की मौत, कई घायल

Maharashtra: महाराष्ट्र से भीषण सड़क हादसे की खबर आ रही है. यहां शुक्रवार की सुबह बस और ट्रक की...

More Articles Like This