तेलंगाना को पीएम मोदी ने दी 56,000 करोड़ रुपए की सौगात, बोले- विकास का उत्सव मनाने यहां आया हूं

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

PM Modi Telangana Visit: लोकसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज से 10 दिनों में 12 राज्यों की यात्रा पर हैं. इस दौरे के पहले दिन पीएम नरेंद्र मोदी तेलंगाना पहुंचे. उन्होंने इस दौरान राज्य के आदिलाबाद में 56,000 करोड़ रुपए से अधिक की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया. इसके बाद पीएम मोदी ने वहां पर एक जनसभा को संबोधित किया. पीएम मोदी ने कहा कि मैं चुनाव की बात करने नहीं आया हू, मैं देश में विकास की बात करने आया हूं. पीएम मोदी ने इस दौरान कहा कि देश में तो इस समय विकास का उत्सव चल रहा है.

देश में विकास की रफ्तार

पीएम मोदी ने यहां पर लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि देश में पिछले 15 दिनों में कई विकास का कार्यों का लोकार्पण और उद्घाटन हुआ है. पीएम मोदी ने आज आदिलाबाद में कहा कि आज मुझे 30 से ज्यादा विकास कार्यों का शिलान्यास और लोकार्पण करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है, 56,000 करोड़ रुपए से अधिक ये परियोजना तेलंगाना समेत देश के अनेक राज्यों में विकास के नए अध्याय लिखेंगे.

‘विकास का मतलब है – गरीब से गरीब का विकास’

पीएम मोदी ने कहा कि पिछले 10 वर्षों में हमारी सरकार ने तेलंगाना के विकास के लिए कहीं ज्यादा राशि खर्च की है. हमारे लिए विकास का मतलब है – गरीब से गरीब का विकास, दलित, वंचित, आदिवासियों का विकास. हमारे इन प्रयासों का परिणाम है कि आज 25 करोड़ लोग गरीबी से बाहर आ चुके हैं, ये हमारी गरीब कल्याण योजनाओं की वजह से मुमकिन हुआ है. विकास के इस अभियान को अगले 5 वर्षों में और तेजी से आगे बढ़ाया जाएगा.

पीएम ने यहां पर कहा कि केंद्र की हमारी सरकार को और तेलंगाना राज्य के निर्माण को करीब 10 साल हो गए हैं. जिस विकास का सपना तेलंगाना के लोगों ने देखा था उसे पूरा करने में केंद्र सरकार हर तरह से सहयोग कर रही है.

यह भी पढ़ें: Election: चंडीगढ़ में कांग्रेस-AAP को बड़ा झटका, बीजेपी ने जीता सीनियर डिप्टी मेयर का चुनाव

Latest News

US:सीक्रेट सर्विस जांच का सामना कर रहे Elon Musk, हो सकती है 5 साल की सजा! जो बाइडेन और कमला हैरिस से जुड़ा है...

US: टेस्ला के प्रमुख और स्पेसएक्स के संस्थापक एलन मस्क की मुश्किलें दिन प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही है....

More Articles Like This