Urdu Poster: ‘न दूरी है न खाई है मोदी हमारा भाई है’, उर्दू में आखिर किसने लगाया ये पोस्टर?

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Urdu Poster: लोकसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियां सक्रिय हैं. हर किसी की निगाहें उत्तर प्रदेश पर टिकी हुई हैं. यूपी में 80 लोकसभा सीट होने के चलते ऐसा कहा भी जाता है कि दिल्‍ली का रास्‍ता उत्‍तर प्रदेश से होकर गुजरता है. उत्‍तर प्रदेश में सत्‍तारूढ़ भाजपा हो पिछले दो आम चुनावों से शीर्ष पर है. इन सब के बीच अमरोहा से बीजेपी को लेकर एक सकारात्मक खबर आई है.

दरअसल, उत्तर प्रदेश में सत्‍तारूढ़ भाजपा हो या विपक्षी गठबंधन हर कोई जातीय समीकरण को साधने की कोशिश कर रहा है. सभी पार्टियां सभी वर्ग को लुभाने में लगी हैं. उत्‍तर प्रदेश में मुस्लिमों की बड़ी आबादी है. लोकसभा चुनावों में इनकी भूमिका बेहद अहम हो जाती है. ऐसे में हर राजनीतिक दल मुस्लिम वोट को अपने खेमे में लेने के लिए लगी है.

‘शुक्रिया मोदी भाईजान’

भाजपा मुस्लिम समुदाय में पैठ बनाने की कोशिशों में जुटी है. बीजेपी लोकसभा चुनाव से पहले अल्‍पसंख्‍यक सम्‍मेलन कर रही है. जिसका थीम ‘शुक्रिया मोदी भाईजान’ है. इस सम्‍मेलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा अल्‍पसंख्‍यक समाज के लिए उठाए गए कल्‍याणकारी कदमों पर चर्चा की जा रही है और इसे समुदाय के लोगों तक पहुंचाने की भी कोशिश की जा रही है.

हिंदुस्तान मुसलमानों का भाईजान!

इन सब के बीच अमरोहा में मुस्लिम वर्ग के लोगों ने मोदी के प्रति अपना प्रेम भाव दिखाया है. बता दें कि अमरोहा के मुस्लिम समाज के लोगों का साफ और खुलकर कहना है कि मोदी जी देश की शान हैं, आन हैं और हिंदुस्तान मुसलमानों का भाईजान है.

मोदी हमारा भाई है…

यहां के मुस्लिम समाज भाजपा के खासतौर से मोदी- योगी के समर्थन में खुलकर सामने आ रहा है. यहां के मुस्लिम वर्ग के लोगों ने उर्दू में जगह-जगह पोस्टर लगवाया है, जिस पर लिखा है,’न दूरी है न खाई है मोदी हमारा भाई है’, यानी इन पोस्टरों से ये साफ दिख रहा है कि मुस्लिम वर्ग बीजेपी के साथ है और वे एक बार फिर नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाना चाहते हैं.

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This