Srinagar: पीएम मोदी ने शंकराचार्य हिल को किया नमन, शेयर की तस्वीरें

Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ‘विकसित भारत, विकसित जम्मू कश्मीर’ कार्यक्रम में शामिल हुए. पीएम मोदी के ‘विकसित भारत, विकसित जम्मू कश्मीर’ कार्यक्रम में शामिल होने के लिए बड़ी संख्या भाजपा कार्यकर्ता और आम लोग श्रीनगर के बख्शी स्टेडियम में एकत्र हुए हैं. वहीं पीएम मोदी ने द‘विकसित भारत, विकसित जम्मू कश्मीर’ कार्यक्रम में शामिल होने से पहले एक प्रदर्शनी का अवलोकन किया.

स्थानीय लोगों के साथ बातचीत के बाद प्रधानमंत्री ‘विकसित भारत, विकसित जम्मू कश्मीर’ कार्यक्रम में शामिल होने के लिए यहां बख्शी स्टेडियम पहुंचे. उन्हें उप-राज्यपाल मनोज सिन्हा ने सम्मानित किया. स्टेडियम में बड़ी संख्या में लोग जुटे नजर आए. लोकसभा चुनाव 2024 के करीब आने वाले प्रधानमंत्री के दौरे से पहले श्रीनगर में उनके स्वागत के पोस्टर लगे हुए थे.

स्थानीय लोग पीएम मोदी के दौरे को लेकर उत्साहित दिख रहे हैं. विकसित जम्मू कश्मीर’ कार्यक्रम में अभिनंदन किया गया. वहीं पीएम मोदी ने ‘विकसित भारत, विकसित जम्मू कश्मीर’ कार्यक्रम में 6400 करोड़ रुपए की लागत से 53 परियोजनाओं का उद्घाटन किया. इसके अलावा पीएम मोदी ने पुलिस के शहीद जवानों के परिवारों को नियुक्ति पत्र वितरित किए.

शंकराचार्य हिल पहुंचे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की शंकराचार्य हिल की यात्रा, जिसे तख्त-ए-सुलेमान के नाम से भी जाना जाता है, ऐतिहासिक और धार्मिक महत्व भी रखती है. ऐसा माना जाता है कि श्रीनगर में सुरम्य डल झील के सामने एक पहाड़ी के ऊपर स्थित इस प्राचीन स्थल का दौरा 9वीं शताब्दी के दौरान महान दार्शनिक आदि शंकराचार्य ने किया था. यह हिंदू और बौद्ध दोनों के लिए पूजनीय है, जिससे इसका सांस्कृतिक महत्व और भी बढ़ जाता है. पीएम मोदी ने इस बात की जानकारी करते हुए ट्वीट किया और लिखा ‘थोड़ी देर पहले श्रीनगर पहुंचने पर भव्य शंकराचार्य हिल को दूर से देखने का अवसर मिला.’ इसके साथ ही पीएम मोदी ने शंकराचार्य हिल की फोटो भी शेयर की.

Latest News

PM Modi USA Visit: क्वाड समिट में पीएम मोदी करेंगे इन अहम मुद्दों पर चर्चा, विदेश मंत्रालय ने बताया पूरा कार्यक्रम

PM Modi America Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 21 सितंबर से तीन दिवसीय अमेरिका दौरे पर जा रहे हैं. पीएम...

More Articles Like This