कथावाचक Jaya Kishori से लेकर लोकगायिका Maithili Thakur सहित इन युवा हस्तियों को मिला National Creators Award

Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

दिल्ली स्थित भारत मंडपम (Bharat Mandapam) में आयोजित नेशनल क्रिएटर्स अवॉर्ड समारोह (National Creators Awards Ceremony) मे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) आज (8 मार्च) शामिल हुए. इस दौरान पीएम मोदी ने प्रतिभाओं को सम्मानित किया. उन्‍होंने तीन इंटरनेशनल क्रिएटर्स सहित 23 विजेताओं को इस पुरस्कार से सम्मानित किया. पीएम मोदी ने कथावाचक जया किशोरी और लोकगायिका मैथिली ठाकुर सहित कई युवा हस्तियों को सम्मानित किया.

क्यों शुरू हुआ नेशनल क्रिएटर्स अवार्ड?

इससे पहले जानकारी देते हुए पीएमओ ने कहा, राष्ट्रीय रचनाकार पुरस्कार कहानी सुनाने, सामाजिक परिवर्तन की वकालत, पर्यावरणीय स्थिरता, शिक्षा और गेमिंग सहित अन्य क्षेत्रों में उत्कृष्टता और प्रभाव को पहचानने का एक प्रयास है. इसके साथ ही सकारात्मक बदलाव लाने के वास्ते रचनात्मकता का उपयोग करने के लिए इस पुरस्कार की परिकल्पना एक प्रारंभिक मंच के रूप में की गई है.

23 प्रतिभाओं का सम्मान

पीएमओ ने कहा, ‘‘राष्ट्रीय रचनाकार पुरस्कार के लिए अनुकरणीय सार्वजनिक सहभागिता सामने आई है. पहले दौर में 20 विभिन्न श्रेणियों में 1.5 लाख से अधिक नामांकन प्राप्त हुए थे. इसके बाद, वोटिंग राउंड में विभिन्न पुरस्कार श्रेणियों में डिजिटल रचनाकारों के लिए लगभग 10 लाख वोट डाले गए.’’ उसने कहा कि इसके बाद तीन अंतरराष्ट्रीय रचनाकारों सहित 23 विजेताओं का निर्णय किया गया.

ये भी पढ़े: LPG Cylinder Price: महिला दिवस के मौके पर PM ने दी बड़ी सौगात, LPG सिलेंडर की कीमत घटाने का किया फैसला

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This