Lok Sabha Elections 2024: राजस्थान में कांग्रेस को करारा झटका, ये बड़े चेहरे बीजेपी में शामिल

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के तिथियों की घोषणा अभी नहीं हुई है. लेकिन उससे पहले ही इंडिया गठबंधन को एक के बाद एक झटका लग रहा है. बता दें कि जहां एक तरफ पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी ने कांग्रेस के साथ मिलकर चुनाव लड़ने से मना कर दिया है. वहीं, दूसरी तरफ राजस्थान कांग्रेस में भगदड़ मची हुई है. बता दें कि आज राजस्थान कांग्रेस के 30 नेता बीजेपी में शामिल हो गए हैं. इसमें राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत के करीब नेता भी शामिल हैं.

जानकारी के मुताबिक, जयपुर में भाजपा मुख्यालय में आयोजित एक कार्यक्रम में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा, भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी, केंद्रीय मंत्री भूपेन्द्र यादव ने इन नेताओं का पार्टी में स्वागत किया. इसमें कांग्रेस के पूर्व विधायक रिछपाल मिर्धा, विजयपाल मिर्धा, खिलाड़ी लाल बैरवा, पूर्व निर्दलीय विधायक और गुजरात की पूर्व राज्यपाल कमला बेनीवाल के बेटे आलोक बेनीवाल, कांग्रेस सेवा दल के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष सुरेश चौधरी, पार्टी नेता रामपाल शर्मा, रिजु झुनझुनवाला और अन्य नेता भी भाजपा में शामिल हुए.

गहलोत के करीबी भी बीजेपी में शामिल

वहीं, इसके अलावा कांग्रेस की राजस्थान इकाई को करारा झटका देते हुए राज्य की पूर्व सरकार (कांग्रेस) में मंत्री रहे राजेंद्र यादव और लाल चंद कटारिया भी बीजेपी में शामिल हो गए हैं. ये नेता पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के करीबी रहे हैं. वहीं, चुनाव से पहले कांग्रेस का हाथ छोड़ बीजेपी में शामिल होना कहीं, ना कहीं कांग्रेस को भारी नुकसान पहुंचाएगा.

जानिए क्या बोले लाल चंद कटारिया

अशोक गहलोत के नेतृत्व वाली पूर्व कांग्रेस सरकार में मंत्री रहे लाल चंद कटारिया ने बीजेपी में शामिल होने के बाद कहा कि वह अपनी अंतरात्मा की आवाज पर भाजपा में शामिल हुए हैं. उन्होंने कहा कि भाजपा किसानों, गरीबों और आम आदमी के दुख-दर्द को समझती है. उन्होंने कहा कि यह मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ही थे, जिन्होंने पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना (ईआरसीपी) के मुद्दे को सुलझाने का काम किया.

“एससी को गुलाम मानते थे गहलोत”

बीजेपी में शामिल होने के बाद पूर्व कांग्रेस सरकार में अनुसूचित जाति (एससी) आयोग के अध्यक्ष रहे खिलाड़ी लाल बैरवा ने पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर निशाना साधते हुए कहा- “वह उनसे (गहलोत) एससी आयोग को संवैधानिक दर्जा देने का अनुरोध करते रहे लेकिन उन्होंने हमेशा उनकी मांग को नजरअंदाज किया. उन्होंने कहा, “तत्कालीन मुख्यमंत्री एससी समुदाय के लोगों को अपना गुलाम मानते थे. भाजपा, एससी समुदाय को प्रोत्साहित करती है.”

जानिए क्या बोले सीएम भजनलाल शर्मा

जयपुर में भाजपा मुख्यालय में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने इस मौके पर कहा कि कांग्रेस ने किसानों के नाम पर वोट मांगे लेकिन उन्हें धोखा दिया. इस दौरान सीएम भजनलाल शर्मा प्रदेश भाजपा कार्यालय में माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के सक्षम नेतृत्व में डबल इंजन की भाजपा सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों से प्रभावित होते हुए कांग्रेस छोड़ भाजपा परिवार की सदस्यता ग्रहण करने वाले समस्त सम्मानित जनों का पार्टी परिवार में हार्दिक स्वागत एवं अभिनंदन किया.

Latest News

जम्मू कश्मीर में हुई बंपर वोटिंग तो पाकिस्तान को लगी मिर्ची, भारत के खिलाफ उगला जहर, UN के प्रस्ताव की भी दिलायी याद

Pakistan: पाकिस्तान ने एक बार फिर भारत के खिलाफ जहर उगला है. उसने जम्मू-कश्मीर में 10 साल बाद हो...

More Articles Like This