Bihar Cabinet: बिहार में कैबिनेट विस्तार जल्द, चौंकाने वाले नाम हो सकते हैं मंत्रिमंडल का हिस्सा!

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Bihar Cabinet Expansion News: लोकसभा चुनाव से पहले बिहार में मंत्रिमंडल विस्तार की चर्चा तेज हो गई है. हालांकि, बिहार कैबिनेट विस्तार की तिथि को लेकर अभी कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है. लेकिन माना जा रहा है कि नीतीश कुमार के लंदन से वापस आने के बाद बिहार मंत्रिमंडल का विस्तार हो सकता है.

9 लोग मिलकर चला रहे सरकार

आपको बता दें कि बिहार की नीतीश सरकार में फिलहाल 8 मंत्री हैं. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को लेकर कुल 9 लोग मिलकर बिहार सरकार चला रहे हैं. नीतीश कुमार लंदन दौरे पर गए हैं. जो आज यानी सोमवार को वापस लौट रहे हैं. मीडिया सूत्रों की मानें तो नीतीश कुमार के वापस आऩे के बाद मंत्रिमंडल विस्तार होने की पूरी संभावना है. इसके साथ ही लोकसभा चुनाव के सीट बंटवारे को लेकर भी नीतीश कुमार फैसला ले सकते हैं.

इन्हें मिल सकती है बिहार कैबिनेट में जगह

मीडिया सूत्रों की मानें तो आचार संहिता लागू होने के पहले नीतीश कुमार अपने मंत्रिमंडल का विस्तार कर सकते हैं. नीतीश मंत्रिमंडल विस्तार में जदयू कोटा से अधिकांश मंत्रियों को रिपीट किया जा सकता है. ऐसी खबर है कि जेडीयू के कई मंत्रियों के विभाग में परिवर्तन किया जा सकता है. इसमें सबसे अधिक चर्चा शिक्षा विभाग को लेकर है.

जातिगत समीकरण की कोशिश

नीतीश कुमार के मंत्रीमंडल विस्तार में बीजेपी कोटा को लेकर चर्चा का बाजार बेहद गर्म है. ऐसी खबरें निकलकर सामने आ रही हैं कि जब एनडीए की सरकार थी तब जिन्हें मंत्रिमंडल में शामिल किया गया था उनमें से कई का पत्ता कट सकता है और उनकी जगह युवा और नए चेहरे को जगह मिल सकती है. माना जा रहा है कि बाहर सरकार मंत्रिमंडल विस्तार में जातिगत समीकरण को साधने की पूरी कोशिश करेगी.

यह भी पढ़ें: होली से पहले UP के राज्य कर्मचारियों को बड़ा तोहफा, डीए में इतने प्रतिशत बढ़ोत्तरी का ऐलान

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This