UP News: गरीब, महिला, युवक एवं किसान हितकारी योजनाओं का लाभ जारी रखने के लिए फिर एक बार मोदी सरकार जरूरीः डा. दिनेश शर्मा

Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
UP News: उत्तर प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री सांसद डॉ. दिनेश शर्मा ने ठाकुरगंज लखनऊ में लाभार्थियों के एक विशाल सम्मेलन में संबोधित करते हुए कहा कि मोदी के कार्यकाल में बिना भेदभाव के गरीब को गरीबी रेखा से ऊपर उठाने के लिए कार्य किया गया। उन्होंने एक कार्यक्रम में बोलते हुए कहा कि विरोधी दल यह भ्रांति फैलाते हैं  कि भाजपा आएगी तो मुसलमानों का बहुत अधिक नुकसान हो जाएगा किंतु भाजपा के आने के बाद सबसे अधिक लाभ अल्पसंख्यक समाज को हुआ है।आज 10 किलो राशन सबको बराबर मिल रहा है। कन्या के विवाह की समाज कल्याण योजना के अन्तर्गत आज हिन्दू  कन्या के विवाह के लिए 51 हजार रूपए दिए जा रहे हैं और यही धनराशि मुसलमान कन्या के विवाह के लिए दी जा रही है। आवास योजना का लाभ भी हिन्दू मुसलमान में भेद किये बिना दिया जा रहा है। राशन कार्ड लेकर जानेवाले को राशन देने के पहले उसकी जाति नही पूंछी जाती। वास्तव में हिन्दू मुसलमान सभी हिन्दुस्तान के नागरिक हैं इसलिए उनकी गरीबी को दूर करना ही मेादी का सपना है।
उन्होंने कहा कि चाहे समाजवादी पार्टी हो या बहुजन समाजवादी पार्टी हो अथवा कांग्रेस हो , ये रमजान के महीने में टोपी लगाकर तो खड़े हो जाते हैं किंतु कभी मुसलमानों कि गरीबों को दूर करने का काम नही किया ।उन्होने कहा कि चाहे होली रमजान के महीने में, त्योहार आने पर गैस का उज्ज्वला योजना के अंतर्गत सिलिन्डर मुफ्त में दिया जाएगा। मोदी का मतलब है कोई भेदभाव नही तथा सभी को बराबर का अधिकार और सुविधा देना है।उनका सपना है कि एक दूसरे से मिलकर आगे चलो क्योंकि इसी से देश मजबूत होगा। डा. शर्मा ने कहा कि महिलाओं को मोदी ने सबसे अधिक सम्मान दिया।
घरों में शौचालय  की सुविधा देकर महिलाओं को सम्मान दिया तथा वह दिन लद गए जब महिलाए शौच जाने के लिए अंधेरा होने का इंतजार करती थीं। आज महिलाओं को छत मिल गई है। मोदी ने जन्म से लेकर मृत्यु तक के सभी कार्यों के लिए धन देने की व्यवस्था की। गर्भवती महिलाओं को गर्भ के दौरान विशेष सुविधा देना, बच्चे के जन्म लेने पर उसकी मुफ्त शिक्षा की व्यवस्था करना, बालिकाओं के विवाह के लिए व्यवस्था और यहां तक व्यक्ति की मृत्यु हो जाने पर उसकी अंत्येष्टि करने के लिए धन देने की व्यवस्था बिना भेदभाव के की गई है। पांच लाख तक का निःशुल्क इलाज कराने की व्यवस्था भी मोदी ने आज बिना भेदभाव के परिवार के सभी सदस्यों के लिए की है। सांसद शर्मा ने कहा कि वास्तव में मोदी गारंटी बिना भेदभाव के आपके परिवार के सुख दुख में मदद करने की है।उन्होंने उपस्थित समुदाय से कहा कि यदि उनके पास कार्ड नही है तो वे उसे बनवाएं और मोदी द्वारा विभिन्न योजनाओं के माध्यम से दी जा रही सुविधा का लाभ उठाएं।
वास्तव में मोदी की सरकार एक कल्याणकारी सरकार है इसीलिए वह चाहती है कि गरीब के गरीबी उसे परेशान न करे तथा समय समय पर उसके सामने आनेवाली समस्याओं को निदान विभिन्न योजनाओं के माध्यम से हो सके। ड. प्र. के पूर्व उपमुख्यमंत्री डा. शर्मा ने कहा कि मोदी ने वास्तव में जातिवाद के उस विषधर को समाप्त किया है जिसका सहारा लेकर कांग्रेस, सपा, बसपा गरीब का वोट तो ले लेती थी किंतु उसके दुःख दर्द की उन्हें चिंता नही थी।मोदी ने कहा कि गरीबी एक जाति है तथा उसे दूर करने के लिए प्रयास हो रहे हैं। उन्होंने दूसरी जाति युवा बताई तथा उनके उज्वल भविष्य के लिए विभिन्न प्रकार के छोटे बड़े उद्योग लगाने की सुविधा देकर उन्हें रोजगार देनेवाला बनाया। मोदी की नजर में तीसरी जाति महिला है। उन्होंने महिलाओं के कल्याण और उनके उत्थान तथा उसका सम्मान बनाए रखने के लिए विभिन्न योजनाएं चालू कीं।उन्होंने ऐसा काम किया जिसे कोई दूसरी सरकार ने नही किया।
आज महिला के नाम पर घर है। उसे मुफ्त राशन, कोरोना के समय 1500 रूपए  की आर्थिक सहायता, उसके विवाह आदि के लिए सुविधा देना है वास्तव में मोदी सरकार सच्चे दिल से महिला का सशक्तीकरण चाहती है। सांसद शर्मा ने कहा कि मोदी की नजर में महिला, युवा, के बाद तीसरी जाति किसान है जिसकी आमदनी को दूना करने के लिए मोदी ने सच्चे दिल से काम किया । उन्होंने कहा कि मोदी की नजर में चैथी जाति गरीबी है।उन्होंने हर गरीब का जीवन स्तर बेहतर बनाने के लिए विभिन्न योजनाएं चलाई तथा उनका लाभ पात्र लोगों को मिलना सुनिश्चित किया । मोदी ने एक ही कार्य किया कि बिना जाति और बिना धर्म के भेदभाव के गरीब के बच्चे की शिक्षा, युवकों को रोजगार, घर में गैस का चूल्हा, वृद्धावस्था पेंशन, किसान को उसकी फसल बोने के लिए किसान सम्मान निधि, महिला के मकान में छत, मुफ्त में राशन आदि देना सुनिश्चित किया।
वास्तव में आज तक किसी सरकार और किसी प्रधानमंत्री ने इस नजरिये से गरीब, किसान, युवा और महिला को नही देखा इसलिए यदि ये सुविधाएं बनाए रखना है अपना जीवन बेहतर बनाए रखना है तो एक बार फिर से मोदी सरकार को लाना आवश्यक है।उन्होंने सभा में उन आधा दर्जन लोगों का जनता से परिचय भी कराया और कहा कि मोदी सरकार द्वारा दी जा रही सुविधा से वंचित लोग इनकी मदद लेकर फार्म भरवाएं , आन लाइन है तो आन लाइन आवेदन करें और मोदी सरकार द्वारा दी जा रही सुविधा का लाभ उठाएं। उन्होंने कहा कि भाजपा भेदभाव की पार्टी नही है। यह इंसानियत की पार्टी है तथा लोगों का दुःख दर्द दूर करने के लिए संकल्प लेनेवाली पार्टी है।
डा. शर्मा ने कहा कि सपा, बसपा और कांग्रेस के लोग जनता का वोट तो ले लेते हैं किंतु साढ़े चार साल तक दिखाई नही देते।ये साढ़े चार साल बाद भेष बदलकर आ जाते हैं और एक बार फिर से आपको धोखा दे जाते हैं।उन्होंने उपस्थित जन समुदाय से फिर एक बार मोदी सरकार का नारा भी लगवाया। संकल्प पत्र के लिए सुझाव मांगने के लिए एक सुझाव पेटिका में सैकड़ो लोगों ने अपने सुझाव दिए कार्यक्रम में भारी संख्या में असंगठित क्षेत्र के श्रमिक वर्ग के लोग विशेष तौर पर मुस्लिम वर्क की महिलाओं ने सहभागिता की कार्यक्रम में अंजनी कुमार श्रीवास्तव, सी एन मिश्रा, रजनी गुप्त, प्रमोद चतुर्वेदी, महेश भटनागर तथा अन्य नेता गण उपस्थित थे.
Latest News

योगी सरकार ने लाखों लोगों को सरकारी नौकरी देकर बनाया रेकार्ड: डा दिनेश शर्मा

UP News: उत्तर प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री सांसद डा. दिनेश शर्मा ने कहा कि पार्टी के सदस्यता अभियान में...

More Articles Like This