Multani Mitti: गर्मी में त्वचा पर चाहिए ताजगी, तो इस तरह करें मुल्तानी मिट्टी का इस्तेमाल, मिलेगा गजब का निखार

Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Multani Mitti Face Pack: गर्मी का मौसम शुरु हो गया है. अब हर दिन पारा चढ़ता जाएगा. ऐसे में लोगो को अपने स्किन को लेकर सावधान रहने की जरूरत है. क्‍योंकि चिलचिलाती धूप, सनबर्न और प्रदूषण की वजह से त्‍वचा की ताजगी छिन जाती है. स्किन डल और बेजान दिखने लगते हैं. हमारे चेहरे की रौनक ना उड़े, इसके लिए हमे पहले से ही स्किन केयर रूटीन को सही कर लेना चाहिए.

वैसे तो बाजार में कई तरह के प्रोडक्‍ट मिलते हैं जो हमें गर्मियों में हमारी त्‍वचा का ख्‍याल रखते हैं लेकिन ये प्रोडक्‍ट्स केमिकल युक्‍त होते हैं. ये हमारे स्किन को नुकसान पहुंचा सकते हैं. ऐसे में आप चाहें तो घर पर नेचुरल फेस पैक बनाकर इस्‍तेमाल कर सकते हैं. आज की खबर में हम आपको मुल्‍तानी मिट्टी के इस्‍तेमाल के बारे में बताने जा रहे हैं.

जानिए ये त्‍वचा के लिए कैसे है फायदेमंद…

मुल्‍तानी मिट्टी का यूज प्राचीन काल से होते आ रहा है. यह एक पॉवरफुल हीलिंग क्‍ले है जो त्‍वचा के पोर्स में जमा हुए पसीना, सीबम, तेल और गंदगी को अवशोषित करता है. यह त्‍वचा संबंधी समस्याएं जैसे दाग-धब्‍बों, मुंहासों, एक्‍ने, डेड स्किन आदि की समस्‍या से निजात दिलाता है. वहीं गर्मी में इसका इस्‍तेमाल चेहरे पर ताजगी और चमक लाने का काम करती है.

मुल्‍तानी मिट्टी का फेस पैक बनाने की सामग्री

  • 1 चम्‍मच मुल्‍तानी मिट्टी
  • आधा चम्‍मच एलोवेरा
  • थोड़ा सा गुलाब
  • 1 चुटकी हल्‍दी पाउडर

ऐसे करें फेसपैक का इस्‍तेमाल

एक कटोरी में सभी चीजों को डालकर अच्‍छे से मिला लें. इसके बाद इसे लगाने से पहले चेहरे को अच्‍छे से पानी से धो लें. अब इस पेस्‍ट को ब्रश की मदद से या हाथ से भी चेहरे पर लगाएं. इसको 15 मिनट तक चेहरे पर रखें. जब ये बिल्‍कुल सूख जाए तो पानी से साफ कर लें. चेहरे को मॉश्‍चराइज करना न भूलें.

ये भी पढ़ें :- Eid Looks: ईद पर लगाना है फैशन का तड़का, तो पहने ये ट्रेंडी आउटफिट्स, दिखेंगी क्लासी एंड स्टाइलिश

 

Latest News

बंगालः जयनगर में मासूम से दुष्कर्म, हत्या, उग्र भीड़ ने फूंकी पुलिस चौकी

कोलकाताः बंगाल से दरिंदगी की खबर आ रही है. यहां दक्षिण 24 परगना जिले के जयनगर थाना क्षेत्र में...

More Articles Like This