Love Crime: जिसकी हत्या का चल रहा था मुकदमा, वह ‘छाया’ निकली जिंदा; पुलिस भी हैरान

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Love Crime: विवेक राजौरिया/झांसी: कहते है अपराधी भले ही कितना भी शातिर क्यों न हो वह कभी न कभी कोई गलती कर ही देता. ऐसा ही उस मामले में हुआ है जिसमें एक महिला की हत्या का मुकदमा झांसी में दर्ज है और वह अपने प्रेमी के साथ मध्य प्रदेश के सीहोर में रह रही थी. इसका खुलासा उस समय हुआ जब महिला का एक वीडियो सामने आ गया. जिसमें वह अपने बच्चों के साथ नजर आ रही है.

छाया नाम की महिला हुई थी गायब

दरअसल, जनपद झांसी के रक्सा थानान्तर्गत ग्राम डेली में रहने वाले माखन कुशवाहा की 28 वर्षीय बेटी छाया की शादी 7 साल पहले सामूहिक विवाह सम्मेलन दतिया की ठंडी सड़क पर रहने वाले चंदन कुशवाहा से हुई थी. शादी के कुछ सालों तक सबकुछ ठीक चलता रहा. इसी बीच उसके दो बेटे 7 वर्षीय निखिल और 4 वर्षीय जयदेव हो गए. बताया जा रहा है इसी दौरान छाया के मायके में करैरा निवासी सोबरन साहू नाम का व्यक्ति किराए से रहने लगा. वह सब्जी बेचता और पेटिंग का काम करता था.

बच्चों को लेकर हुई लापता

छाया का मायके में आना जाना लगा रहा था, तभी उसकी मुलाकात सोबरन से हो गई. यह दोस्ती धीरे-धीरे प्यार में बदल गई. जब इसकी जानकारी छाया के पति को हुई तो उसने विरोध किया. जिसको लेकर छाया का अपने पति से झगड़ा होने लगा. गुस्से में आकर पति 19 जनवरी 2023 को छाया को उसके मायके छोड़ गया. उसी दिन छाया अपने बच्चों के लेकर लापता हो गई. परिवार वालों ने उसकी काफी खोजबीन की लेकिन कोई सुराग नहीं लगा. जिस पर मां ने ससुरालियों पर छाया की हत्या का आरोप लगाते हुए कई बार शिकायत की.

छाया की मां ने दर्ज करवाया मुकदमा

पुलिस ने मां की शिकायत पर न्यायालय के आदेश से 13 दिसम्बर 2023 को छाया के पति चंदन कुशवाहा, देवर मनोज व विनोद, सास कलावती और युवक सोबरन साहू के खिलाफ हत्या कर शव को गायब करने का मुकदमा दर्ज करया. इसके बाद पुलिस लगातार इस मामले की छानबीन कर रही थी. इसी दौरान पति चंदन कुशवाहा को छाया के प्रेेमी की भनक हो गई. उसने इसके बारे में पुलिस को अवगत कराया. पुलिस की मदद से मध्य प्रदेश के सीहोर में तलाश करनी शुरु कर दी. तभी पुलिस को एक वीडियो मिला जिसमें छाया के बच्चे स्कूल जाते हुए नजर आए, इतना नहीं स्कूल का नाम भी दिख रहा था. जिसके आधार पर पुलिस छाया तक पहुंच गई. छाया सीहोर में चाय-नाश्ते का एक छोटा सा ढाबा चला रही थी. छाया अपने प्रेमी सोबरन के साथ रह रही थी. सोबरन की पहली पत्नी की कोविड के दौरान मौत हो गई थी.

Latest News

Stock Market: तेजी के साथ शेयर बाजार की शुरुआत, जानें सेंसेक्स-निफ्टी की ओपनिंग लेवल

Stock Market: हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन यानी शुक्रवार को भारतीय शेयर बाजार मजबूती के साथ खुला. बॉम्बे स्टॉक...

More Articles Like This