लोकसभा चुनाव पर गजब का संयोग! मुकेश अंबानी के बर्थडे पर शुरू होगा मतदान, अनिल के जन्मदिन पर आएगा रिजल्‍ट

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Lok Sabha Chunav 2024: चुनाव आयोग की तरफ से लोकसभा चुनाव 2024 की तारीखों का ऐलान कर दिया गया है. इस बार लोकसभा चुनाव 7 चरण में होने हैं. पहले चरण का चुनाव 19 अप्रैल को होना है. इसको लेकर आज से नामांकन प्रकिया शुरू हो गई है. इस बार लोकसभा चुनाव पर गजब का संयोग बना है. बता दें कि लोकसभा चुनाव 2024 पर अंबानी फैमिली का गजब का दिलचस्प कनेक्शन बैठ रहा है. जो संयोग मात्र ही है.

जानिए चुनाव की तारीखों का अंबानी कनेक्शन

दरअसल, आज यानी बुधवार से पहले चरण की 102 सीटों पर प्रत्याशियों का नामांकन शुरू हो गया है. पहले चरण की वोटिंग 19 अप्रैल को होनी है. वहीं, सात चरणों के चुनाव संपन्न होने के बाद चुनाव का रिजल्ट 4 जून को आएगा. खास बात यह है कि जब 19 अप्रैल को पहले चरण की वोटिंग होगी, उस दिन रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी अपना 67वां जन्मदिन मना रहे होंगे.

वहीं, इससे भी खास बात यह है कि जब 4 जून को चुनाव के नतीजे घोषित होंगे, उस दिन मुकेश अंबानी के छोटे भाई अनिल अंबानी अपना जन्मदिन मनाएंगे. यानी कुल मिलाकर चुनाव के शुरू होने से लेकर चुनाव परिणाम तक की तिथि अंबानी फैमिली के लिए बहुत खास रहने वाला है. जिस आम चुनाव के पहले चरण के लिए वोट डाले जाएंगे और जिस दिन चुनाव के नतीजे आएंगे दोनों ही दिन अंबानी फैमिली जन्मदिन का जश्न मनाएगी.

दुनिया के 13वें सबसे रईस व्यक्ति हैं अंबानी

गौरतलब है कि चुनाव आयोग (ECI) ने 16 मार्च को लोकसभा चुनाव 2024 का कार्यक्रम जारी किया था. पहले चरण की वोटिंग 19 अप्रैल को होनी है. इसी दिन भारत के सबसे अमीर व्यक्ति का जन्मदिन है. फोर्ब्स के मुताबिक, आज 20 मार्च 2024 को मुकेश अंबानी की नेट वर्थ 113.2 बिलियन डॉलर है. वह दुनिया के 13वें सबसे रईस व्यक्ति हैं. मुकेश अंबानी का जन्म 19 अप्रैल, 1957 को यमन में हुआ था. 19 अप्रैल 2024 को मुकेश अंबानी 67 साल के हो जाएंगे.

खुद को दिवालिया घोषित कर चुके हैं अनिल!

लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे 04 जून 2024 को घोषित की जाएगी. इस दिन मुकेश अंबानी के छोटे भाई अनिल अंबानी का जन्मदिन पड़ रहा है. अनिल का जन्‍म 04 जून, 1959 को मुंबई में हुआ था. 04 जून 2024 को अनिल अंबानी 65 साल के हो जाएंगे. एक समय अनिल की गिनती भी दुनिया की सबसे रईस शख्सियतों में होती थी. हालांकि, उन्होंने यूके की अदालत में खुद को दिवालिया घोषित कर दिया था.

नोट- यह संयोग मात्र ही है, इसका चुनाव आयोग या किसी राजनीतिक दल से किसी प्रकार का कोई लेना देना नहीं है. हमारा मकसद सिर्फ सूचना पहुंचाना है.

ये भी पढ़ें-

लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया आज से शुरू, पहले फेज में इन सीटों पर मतदान

Latest News

ईरान के सुप्रीम लीडर खामेनेई की इजरायल को खुली चेतावनी, जानिए क्या कहा?

Iran Supreme Leader Khamenei: इजरायल और ईरान के बीच तनाव लगातार बढ़ता जा रहा है. माना जा रहा है...

More Articles Like This