Dhirendra Shastri in Vrindavan: वृंदावन पहुंचे पंडित धीरेंद्र शास्त्री, कृष्ण जन्मभूमि को लेकर कही ये बड़ी बात!

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Dhirendra Shastri in Vrindavan: धार्मिक नगरी वृंदावन में हर दिन लाखों की संख्या में भक्तों का आना-जाना लगा रहता है. भक्तों के साथ-साथ यहां बड़े-बड़े साधु-संतों का भी आगमन होता रहता है. इसी क्रम में आज बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का आगमन हुआ. यहां आकर उन्होंने मंदिर में चल रहे उत्सव में हिस्सा लिया. साथ ही मंदिर के दर्शन भी किए. इस दौरान पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने कृष्ण जन्मभूमि को लेकर बड़ी बात कही है.

बाबर के वंशज कुछ नहीं कर पाएंगे

दरअसल, बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री आज वृंदावन पहुंचे जहां उन्होंने साधू संतों से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए बड़ा बयान दिया. पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि धर्म नगरी में मांस मदिरा पूरी तरह से बंद होनी चाहिए, ये मैं यूपी सरकार से मांग करता हूं.

साथ ही मंदिर निर्माण को लेकर बोले की जिस तरह से राम मंदिर बना वहां पत्ता तक नहीं हिला. उसी तरह से यहां श्रीकृष्ण जन्मभूमि में जल्द ही मंदिर बनेगा. बाबर के वशंज कुछ नहीं कर पाएंगे. देवकीनन्दन महाराज की अगुवाई और ब्रज के संतों के आशीर्वाद से जिस प्रकार राम मंदिर का निर्माण हुआ. वैसे ही कृष्ण जन्मभूमि पर मंदिर का निर्माण होगा.

ब्रज आकर महसूस करते हैं प्रसन्नता

धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि वह ब्रज में आकर हर बार प्रसन्नता महसूस करते हैं. साथ ही इस बार वह भगवान कृष्ण और ब्रज के संतों का आशीर्वाद लेने आए हैं, जिनसे उन्हें हमेशा ही प्रेम मिलता रहता है. इसके साथ ही स्थानीय प्रशासन और सरकार से अपील करते हुए कहा कि वैसे तो ब्रज की महिमा का कोई बयां नहीं कर सकता. लेकिन, यह भूमि अपने आप में एक स्वर्ग है.

जल्द करेंगे कथा

वहीं, मीडिया से बातचीत के दौरान जब पंडित धीरेंद्र शास्त्री से ब्रज में दरबार लगाने की बात पूछी गई तो उन्होंने कहा कि यहां तो खुद हनुमान जी ठाकुर बांकेबिहारी की भक्ति में लीन हो जाते हैं. ब्रज में बिहारी जी का दरबार हर दिन लगता है. यहां दरबार की नहीं, बल्कि नाम जप और कृष्ण भक्ति की महिमा है. लेकिन, जल्द ही वह ब्रज में अपनी कथा की सेवा जरुर देंगे.

रिपोर्ट- अमित भार्गव मथुरा

Latest News

21 September 2024 Ka Panchang: शनिवार का पंचांग, जानिए शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय

21 September 2024 Ka Panchang: हिंदू धर्म में किसी भी कार्य को करने से पहले शुभ और अशुभ मुहूर्त देखा...

More Articles Like This