सफेद बालों को काला करेगा घर पर बना ये हेयर मास्क, इस तरह करें तैयार

Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Hair Mask For White Hair: उम्र बढ़ने के साथ ही बालों को सफेद होना आम बात है. लेकिन कम उम्र में सफेद बाल बड़ी समस्‍या है. आज के समय में ज्‍यादातर युवा इस समस्‍या से परेशान है. सफेद बाल न सिर्फ बूढ़ा बनाते हैं,  बल्कि इससे कई बार लोग का कॉन्फिडेंट लेवल भी प्रभावित होता है. इसलिए हर कोई इस समस्‍या से बचना चाहता है.

साथ ही जिसका बाल सफेद हो जाता है वो बाल को काला करने के लिए बाजार में मिलने वाले हेयर डाई का इस्‍तेमाल करता है. लेकिन बाजार में मिलने वाले हेयर डाई केमिकल युक्‍त होते हैं. यह हमारे बालों को रूखा और बेजान बना सकते हैं. ऐसे में अगर आप भी बालों के सफेद होने की समस्‍या से जूझ रहे हैं तो नैचुरल उपायों का सहारा लें. आज सफेद होते बालों को कम करने के लिए घर पर ही एक असरदार हेयर पैक बनाएं और इसका इस्‍तेमाल करें इसके इस्‍तोमाल से नैचुरली ढंग से बाल काले होते हैं. आइए जानते हैं इसके बारे में…

घर पर गुड़हल के फूल से बनाएं हेयर मास्‍क

आवश्यक सामग्री
  • गुड़हल के सूखे फूल – आधा चम्मच
  • दही – 2 चम्मच
  • कॉफी पाउडर – 2 बड़े चम्मच
  • विटामिन ई कैप्सूल – 2 बड़े चम्मच
  • एलोवेरा जेल – 1 बड़ा चम्मच
बनाने का तरीका

हेयर मास्‍क बनाने के लिए सबसे पहले सूखे हुए गुड़हल के फूलों को अच्‍छे से क्रश कर लें. इसके बाद इसमें कॉफी पाउडर, दही, विटामिन ई कैप्सूल, एलोवेरा जेल आदि चीजों को मिला लें. इसके बाद इस हेयर मास्‍क को अपने बालों में अप्‍लाई. गुडहल हेयर मास्‍क को बाल के जड़ से लेकर सिरे तक अच्‍छे से लगाएं.

इसके बाद एक तौली लें और इसे गर्म पानी में डुबाकर निचोड़ लें. फिर इसे सिर पर लगाएं और करीब 30 मिनट के लिए छोड़ दें. करीब आधे घंटे बाद आप अपने बालों को पानी की मदद से धो लें. आप चाहे तो माइल्ड शैंपू का इस्‍तेमाल कर सकती हैं. इससे नेचुरली तरीके से बाल को काला किया जा सकता है.

ये भी पढ़ें :- Potato Astro Remedies: कच्चे आलू का यह ज्योतिष उपाय कर्ज से दिलाएगा मुक्ति, सुधरेगी आर्थिक स्थिति

 

Latest News

जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव कराने के लिए सेंगे हसनान सेरिंग ने की भारत की सराहना, जानें क्या कहा…

PoJK: जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव कराने के लिए गिलगित-बाल्टिस्तान के प्रमुख राजनीतिक कार्यकर्ता सेंगे हसनान सेरिंग ने भारत की...

More Articles Like This