आज कहां रहेंगे PM मोदी, CM योगी और राहुल गांधी, जानिए लोकसभा चुनाव से जुड़ी कई बड़ी खबरें

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव के तारीखों का ऐलान हो गया है. 18वीं लोकसभा का चुनाव 7 चरण में होना है. इसको लेकर सभी राजनीतिक दल जोर शोर से प्रचार कर रहे हैं. हर पार्टी के दिग्गज नेता ताबड़तोड़ रैली कर रहे हैं. आइए जानते हैं आज देश की बड़ी राजनीतिक पार्टियों के नेता कहां कहां रहेंगे. जानिए बीजेपी-कांग्रेस के दिग्गज नेताओं का आज का कार्यक्रम…

PM मोदी करेंगे वर्चुअल रैली

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वर्चुअल रैली करेंगे. पीएम मोदी उत्तर प्रदेश में तीसरे चरण में होने वाले चुनाव के तहत आने वाली 10 लोकसभा सीटों के सभी 22,648 बूथों पर बुधवार को ‘नमो ऐप’ के माध्यम से पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे. इस अवसर पर वह कुछ बूथ अध्यक्षों से बात भी करेंगे.

पश्चिमी यूपी में रहेंगे गृहमंत्री अमित शाह

बुधवार को गृहमंत्री अमित शाह दोपहर 12.30 बजे मुजफ्फरनगर के राष्ट्रीय इंटर कालेज, बुढ़ाना में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे. इसके बाद वह करीब ढाई बजे मुरादाबाद में पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे. इस बैठक में वह पहले और दूसरे चरण की सीटों को लेकर रणनीति तय करेंगे.

गाजियाबाद रहेंगे राजनाथ सिंह

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह बुधवार सुबह गाजियाबाद के घंटाघर इलाके के रामलीला ग्राउंड में बीजेपी प्रत्याशी अतुल गर्ग की नामांकन सभा में शामिल होंगे.

आगरा में गरजेंगे सीएम योगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज फतेहपुर सीकरी और आगरा लोकसभा क्षेत्रों में प्रबुद्ध सम्मेलनों को संबोधित करेंगे. सीएम योगी सुबह 11.30 बजे फतेहपुर सीकरी लोकसभा क्षेत्र के शमसाबाद इलाके में एपी इंटर कालेज में प्रबुद्ध सम्मेलन को संबोधित करेंगे. उसके बाद वह दोपहर एक बजे आगरा के एमजी रोड स्थित सूरसदन आडिटोरियम में प्रबुद्ध सम्मेलन में लोगों को संबोधित करेंगे.

बीजेपी के मध्य प्रदेश अध्यक्ष और खजुराहो से प्रत्याशी वीडी शर्मा आज केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की मौजूदगी में पन्ना जिला मुख्यालय पर अपना नामांकन जमा करेंगे.

 

यूपी के उप मुख्यमंत्रियों का कार्यक्रम

वहीं, उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव मौर्य पांच अप्रैल को अमरोहा, बिजनौर और नगीना चुनावी जनसभाओं को संबोधित करेंगे. वहीं बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी आज सुबह नौ बजे बागपत में एनडीए प्रत्याशी राजकुमार सांगवान के मुख्य चुनाव कार्यालय का उद्घाटन करेंगे. इसके साथ ही वह मुजफ्फरनगर में होने वाली गृहमंत्री अमित शाह की रैली में भी शामिल होंगे. वहीं, उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक आज गौतमबुद्धनगर की शारदा यूनिवर्सिटी में बीजेपी प्रत्याशी डा. महेश शर्मा की नामांकन सभा में शामिल होंगे. जबकि  जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह सहारनपुर के सरसांवा क्षेत्र में बूथ अध्यक्ष सम्मेलन को संबोधित करेंगे.

 

राहुल गांधी आज वायनाड से करेंगे नामांकन

वहीं, कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज केरल के वायनाड सीट से अपना नामांकन दाखिल करेंगे. इस सीट में दूसरे चरण में यानी कि 26 अप्रैल को मतदान होना हैं. राहुल के नामांकन के दौरान कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी भी मौजूद रहेंगी. वायनाड सीट से राहुल गांधी दूसरी बार चुनाव के मैदान में उतर रहे हैं. राहुल गांधी के मुकाबले बीजेपी ने वायनाड सीट से प्रदेश अध्यक्ष को टिकट दिया है. वहीं LDF की तरफ से CPI की उम्मीदवार एनी राजा मैदान में हैं.

शशि थरुर करेंगे नामांकन

लोकसभा चुनाव से पहले आज कांग्रेस के नेतृत्व वाले UDF के उम्मीदवार शशि थरूर तिरुवनंतपुरम से नामांकन दाखिल करेंगे. थरूर दोपहर 1.45 बजे से 3 बजे के बीच कलेक्ट्रेट पहुंचेंगे और नामिनेशन फाइल करेंगे. इस दौरान उनके साथ UDF के सीनियर नेता भी रहेंगे.

रायपुर CM विष्णुदेव साय आज दो जिलों में करेंगे प्रचार.
महासमुंद में नामांकन रैली में होंगे शामिल .
12 बजे महासमुंद जिले के लिए रवाना होंगे सीएम.
भाजपा प्रत्याशी रूप कुमारी चौधरी के नामांकन रैली में होंगे शामिल.
3 बजे बिलाईगढ़ जिले के पवनी पहुंचेंगे CM साय.
पवनी में विशाल जनसभा को करेंगे संबोधित.

Latest News

लालच को कैसे करें मन से दूर, जानिए क्या कहते हैं प्रेमानंद जी महाराज?

Premanand Ji Statement: लालच बुरी बला है. लालच में पड़ा इंसान अपना जीवन तबाह कर लेता है. वहीं, वह...

More Articles Like This