बस्तर से पीएम ने साधा इंडी गठबंधन पर निशाना, कहा- ‘मैंने कांग्रेस का लाइसेंस ही रद्द कर दिया’

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

PM Modi in Bastar: लोकसभा चुनाव को लिए चुनाव प्रचार अभियान लगातार तेज होते जा रहा है. इस कड़ी में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने छत्तीसगढ़ के जगदलपुर में एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया. इस विजय संकल्प रैली में पीएम मोदी के अलावा छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णु देव साय, उप मुख्यमंत्री अरुण साव, विजय शर्मा सहित कई बीजेपी के नेताओं ने शिरकत की.

आज की अपनी रैली में पीएम मोदी ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि बस्तर के भाई-बहनों ने पीएम मोदी की गांरटी पर भरोसा जताया. पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने गरीबों को नजरअंदाज किया. उन्होंने कहा कि आपने विकसित भारत की नींव मजबूत की. हमारी सरकार ने गरीबों का उसका हक दिलाया है.

कांग्रेस पर जमकर बरसे पीएम

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस सरकार में बीमारी की टीका आने में दशकों लग जाते थे, लेकिन मोदी सरकार में गरीबों को न सिर्फ मुफ्त वैक्सीन मिला बल्कि उन्हें मुफ्त राशन भी मिला. कांग्रेस, भ्रष्टाचार की पहचान बन गई है.

उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि आजादी के बाद कांग्रेस को लगता था कि उन्हें भ्रष्टाचार करने का लाइसेंस मिला हुआ है. मैंने कांग्रेस की लाइसेंस ही बंद कर दी. इसी लिए वो मोदी को गाली देते हैं.

यह भी पढ़ें: सीएम योगी से मिले BJP MLA राजेश्वर सिंह, प्रदेश में देश के पहले एआई कमीशन की स्थापना हेतु किया आग्रह

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आईएनडीआई गठबंधन के नेताओं पर जमककर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि मैं कहता हूं भ्रष्टाचार से देश को बचाओ, वो (विपक्ष) कहते हैं कि भ्रष्टाचारियों को बचाओ. आज के समय विपक्षी गठबंधन चुनावी रैली नहीं कर रहे बल्कि विपक्षी नेताओं को बचाने में जुटे हैं. पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने जो घोषणापत्र बनाया है उसमें मुस्लिम लीग की छाप दिखती है.

बीजेपी सरकार ने गरीबों को दिया हक

पीएम मोदी ने बस्तर की इस रैली में कहा कि पिछले 10 साल में देश कहां से कहां पहुंचा है. देश ने कितनी प्रगति की है और उसमें आप सबका जो साथ मिला है, मैं उसके लिए आप सबका आभार व्यक्त करने भी आया हूं. आप लोगों ने यहां सिर्फ भाजपा सरकार ही नहीं बनाई, बल्कि विकसित भारत की आधारशिला भी मजबूत की है.

पीएम ने कहा कि मैंने ठाना कि जब तक गरीब की हर चिंता दूर नहीं कर दूंगा, मैं चैन से नहीं बैठूंगा. हमारी सरकार ने गरीब के लिए एक-एक करके योजनाएं बनाईं, गरीब को उनका हक दिया. सरकार के इन प्रयासों का ही नतीजा है कि देश में 25 करोड़ से ज्यादा लोग गरीबी से बाहर निकले हैं. पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस के कार्यकाल को याद करते हुए कहा कि 2014 से पहले लाखों करोड़ रुपये के घोटाले होते थे.

लाभार्थियों के बैंक खाते में पहुंचता है धन

पीएम ने इस जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस की सरकार में दिल्ली से एक रुपया निकलता था और सिर्फ 15 पैसे गांव में पहुंचते थे. बीच के 80 पैसे कांग्रेस खुद लूट लेती थी. मैंने कांग्रेस की लूट की इस व्यवस्था (लाइसेंस) को बंद कर दिया है. भाजपा सरकार ने अपने 10 साल में 34 लाख करोड़ रुपये सीधे लाभार्थियों के बैंक खाते में भेजे हैं.

पीएम मोदी ने राम मंदिर का किया जिक्र

पीएम मोदी ने इस जनसभा में राम मंदिर का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा कि रामनवमी बहुत दूर नहीं है. इस बार अयोध्या में हमारे रामलला टेंट में नहीं बल्कि भव्य मंदिर में दर्शन देंगे.

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This