Stock Market: मंगलवार को कैसे खुला शेयर बाजार? जानिए सेंसेक्स-निफ्टी का हाल

Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Stock Market: हफ्ते के दूसरे कारोबारी दिन यानी मंगलवार को घरेलू शेयर बाजार में दमदार तेजी देखने को मिली है. शेयर बाजार के बड़े सूचकांक हरे निशान पर कारोबार करते दिख रहे हैं. आज बाजार खुलने के साथ ही बॉम्‍बे स्‍टॉक एक्‍सचेंज का सेंसेक्स (Sensex) 75,124 अंक का नया ऑल टाइम हाई बनाया. वहीं, नेशनल स्‍टॉक एक्‍सचेंज का निफ्टी (Nifty) 22,765 अंक का ऑल टाइम हाई बनाया. कुछ देर पहले सेंसेक्स 124 अंक यानी 0.17 प्रतिशत की बढ़त के साथ 74,866 अंक के लेवल पर कारोबार करते दिखा. दूसरी ओर निफ्टी 33 अंक यानी 0.18 प्रतिशत बढ़कर 22,706 के लेवल पर दिखा.

शेयर बाजार में बढ़ने वाले शेयरों की संख्या अधिक थी. मंगलवार को स्मॉलकैप, मिडकैप और लार्जकैप तीनों ही प्रकार के शेयरों में खरीदारी के ट्रेंड देखने को मिली है. साथ ही आईटी, फिन सर्विस, ऑटो, रियल्टी, मीडिया और सर्विस सेक्टर में तेजी दर्ज की गई है. वहीं,फार्मा, मेटल, एफएमसीजी और पीएसयू के शेयरों में गिरावट दर्ज की गई है.

गेनर्स और लूजर्स

सेंसेक्स पैकेज की बात करें तो इन्फोसिस, एचसीएल टेक, टेक महिंद्रा, ICICI Bank, TCS, नेस्ले, बजाज फिनसर्व, टाटा स्टील, मारुति सुजुकी, एमएंडएम, एशियन पेंट्स, Axis Bank, एशियन पेट्स, HDFC Bank, पावर ग्रिड, बजाज फाइनेंस, सन फार्मा, अल्ट्राटेक सीमेंट, एनटीपीसी और एसबीआई के शेयर गेनर्स के रूप में शामिल है. वहीं, रिलायंस, एलएंडटी, कोटक महिंद्रा, टाइटन, जेएसडब्लू स्टील, भारती एयरटेल, पावर ग्रिड और एसबीआई के शेयर  लूजर्स है.

ग्‍लोबल मार्केट का हाल

एशियाई बाजारों से मिला जुला संकेत देखने को मिल रहा है. टोक्यो मार्केट में 0.95 प्रतिशत की तेजी आई है. हांगकांग, बैंकॉक और जकार्ता के बाजार में मजबूती के सा‍थ कारोबार हो रहा है. वहीं, सियोल और शंघाई के मार्केट्स में लाल निशान में ट्रेड हो रहा है. बता दें कि अमेरिकी बाजार में कल डाओ सपाट ढंग से बंद हुआ था. कच्चा तेल में हल्की बढ़त देखने को मिली है. WTI क्रूड 86.62 डॉलर प्रति बैरल और ब्रेंट क्रूड 90.64 डॉलर प्रति बैरल पर बना हुआ है.

ये भी पढ़ें :- Petrol Diesel Prices: क्या बदल गई पेट्रोल-डीजल की कीमत? यहां चेक करें लेटेस्ट रेट

 

Latest News

Israel Hezbollah War: हिजबुल्लाह का पलटवार, उत्तरी इजरायल में ताबड़तोड़ दागी 140 मिसाइलें

Israel Hezbollah War: आतंकी संगठन हिजबुल्‍लाह और इजरायल के बीच तनाव चरम पर पहुंच गया है. एक तरफ जहां इजरायली...

More Articles Like This