जीवनसाथी से भूलकर भी न पूछें ये सवाल, वरना टूट सकता है रिश्ता

हर रिश्ते में प्यार, विश्वास और सम्मान बहुत जरूरी होता है. लव पार्टनर की भावनाओं को समझना, उनकी इज्जत करना किसी भी रिश्ते को खूबसूरत बनाता है.

रिश्तों में जरूरी होता है कि आप अपने पार्टनर से सारी बातें शेयर करें. उनसे सवाल करें, लेकिन कुछ सवाल ऐसे होते हैं, जो आपके पार्टनर का दिल दुखा सकते हैं.

हम सबका एक पर्सनल स्पेस होता है जो किसी भी साथी को समझना चाहिए, लेकिन कभी-कभी पार्टनर का पजेसिव बिहेवियर इस सीमा को लांघ देता है, जिससे रिश्तों में दरार आ जाती है.

ऐसे में आइए आपको बताते हैं कि वो कौन से सवाल हैं, जो आपको अपने पार्टनर से भूलकर भी नहीं पूछना चाहिए...  

आपके साथी के जीवन में आपके अलावा भी कई लोग होते हैं. जिनसे वो कॉल पर बात करते होंगे. ऐसे में अगर उनका फोन व्यस्त बताए, तो बेवजह शक न करें. उनसे कभी भी कॉल डिटेल या स्क्रीनशॉट मांगने की गलती न करें.

कभी भी अपने पार्टनर से दोस्तों की लिस्ट न पूछें. इससे रिश्तों में दरार आ सकती है. क्योंकि आपके पार्टनर की लाइफ में आपकी और दोस्तों की अहमियत बहुत होती है.

अक्सर लोग अपना इंस्टाग्राम, फेसबुक का पासवर्ड अपने पार्टनर से शेयर करते हैं, लेकिन अगर आपका साथी पासवर्ड आपसे शेयर नहीं करना चाहता, तो उसे मजबूर न करें.

हर कोई अपने पास्ट को भूलकर नए रिश्ते में आता है. ऐसे में कभी भी अपने पार्टनर से उसके पास्ट का जिक्र न करें. इससे आपको पार्टनर के दिल को चोट पहुंच सकती है.