Weather Update: मौसम विभाग की चेतावनी, कहीं हीटवेव तो कहीं आंधी पानी का अलर्ट; जानिए मौसम का हाल

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Weather Update: दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में गर्मी का प्रकोप देखने को मिल रहा है. आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु समेत देश के कई राज्यों में तो भीषण गर्मी पड़ रही है. वहीं, इस बीच मौसम विभाग ने कई जगहों पर बारिश के साथ आंधी-तूफान आने का पूर्वानुमान जताया गया है. . आइए जानते हैं आज के मौसम का हाल…

आंधी पानी का अलर्ट

मौसम विभाग के ताजा पूर्वानुमान के मुताबिक, आज गुरुवार से अगले दो दिनों तक जम्मू-कश्मीर (J&K), हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में बारिश, आंधी-तूफान आने की संभावना है. वहीं, 19 और 20 अप्रैल को पश्चिमी यूपी और राजस्थान में बारिश, आंधी तूफान व तेज हवाएं चलने का अलर्ट जारी किया गया है. बारिश के चलते दिल्ली और हरियाणा में फिलहाल राहत रहेगी.

इन राज्यों में हीटवेव का अलर्ट

मौसम विभाग के मुताबिक, आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु समेत देश के कई राज्यों में भीषण गर्मी पड़ रही है. मौसम विभाग ने देश के कई राज्यों में हीटवेव का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक, अगले पांच दिनों तक ओडिशा, गंगीय पश्चिम बंगाल, कोंकण, सौराष्ट्र, कच्छ, तटीय आंध्र प्रदेश, यनम और तेलंगाना के कुछ हिस्सों में लू की स्थिति बनी रहने की संभावना है.

इन राज्यों में चलेगी लू

मौसम विभाग ने गंगीय पश्चिम बंगाल, झारखंड, तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल में 18 और 19 अप्रैल के दौरान अलग-अलग स्थानों पर लू चलने की चेतावनी जारी की है. इसका असर उत्तर प्रदेश, बिहार, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, हरियाणा और पंजाब में भी देखने को मिल सकता है.

ये भी पढ़ें-

Gold Silver Price: नहीं बढ़े सोने के भाव, चांदी की कीमत में मामूली गिरावट; जानिए रेट

Latest News

World Heart Day: योग और जुंबा के माध्यम से स्वस्थ रहेगा दिल

Noida: विश्व हृदय दिवस के अवसर पर रविवार को फेलिक्स हॉस्पिटल ने सेक्टर-137 मेट्रो स्टेशन के सामने स्थित बायोडायवर्सिटी...

More Articles Like This