अनोखा विद्यालय! क्लास में ही छात्रों ने लिया स्विमिंग पुल का मजा; आप भी देखिए वीडियो

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

UP News: इस समय देश के अलग- अलग हिस्सों में प्रचंड गर्मी देखने को मिल रही है. इस बीच उत्तर प्रदेश के कन्नौज से एक शानदार वीडियो सामने आया है. यहां पर एक प्राइमरी स्कूल के कक्षा के अंदर बच्चों के लिए स्विमिंग पूल बनाया गया है. अब इसका वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है. आइए आपको बताते हैं इस स्विमिंग पुल बनाने के पीछे का उद्देश्य क्या है..?

कक्षा में बच्चों ने लिए स्विमिंग पुल के मजे

दरअसल, एक वीडियो सामाचार एजेंसी एएनाई ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर शेयर किया है. ये वीडियो कन्नौज के एक सरकारी स्कूल का है. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि कक्षा के अंदर ही एक स्विमिंग पुल बनाया गया है. बढ़ते तापमान की वजह से बच्चों के लिए ऐसा किया गया है. इस अनोखे स्विमिंग पुल में बच्चे खेलते नजर आ रहे हैं.

जानिए क्या बोले विद्यालय के प्रधानाध्यापक

इस अनोखे स्विमिंग पुल के बारे में जब स्कूल के प्रिंसिपल से बात की गई तो उन्होंने कहा कि जैसा कि मौसम विभाग ने गर्मी की लहर के बारे में सूचित किया था, हम छात्रों से पानी और ठंडे पेय पीने के लिए कह रहे थे. हमने उन्हें यह भी बताया कि शहरों में लोग स्विमिंग पूल में स्नान करते हैं. उन्होंने आगे कहा कि छात्रों ने हमसे पूछा कि स्विमिंग पूल कैसा दिखता है और उन्हें यह कब देखने को मिलेगा. छात्रों ने यह भी पूछा कि क्या हम इसे स्कूलों में बना सकते हैं तो हमने उनसे कहा कि वे अपने माता-पिता से बात करें और अनुमति लें. चर्चा के बाद, हमने कक्षा के अंदर स्विमिंग पूल बनाने का फैसला किया.

विद्यालय के शिक्षक ने कही ये बात

वहीं, विद्यालय के सहायक शिक्षक औम तिवारी ने इस स्विमिंग पुल को लेकर कहा कि अभी गेहूं की कटाई चल रही है और इसलिए बहुत से परिवार छात्रों को स्कूल नहीं भेज रहे हैं. हम उन्हें वापस बुलाने गए थे लेकिन हमें उचित प्रतिक्रिया नहीं मिल रही थी, इसलिए हमने इस बारे में सोचा. इससे छात्रों को स्कूल आने में रुचि बढ़ेगी. चूंकि तापमान तेजी से बढ़ रहा है इसलिए हमने कक्षा के अंदर एक स्विमिंग पूल बनाया है. छात्र इसका आनंद ले रहे हैं और उनकी उपस्थिति बढ़ गई है.

जानिए यूपी के मौसम का हाल

उत्तर प्रदेश में इस समय प्रचंड गर्मी पड़ रही है. राज्य के अधिकतर इलाकों में लू चल रही है. तापमान में लगातार वृद्धि के कारण लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. अगर लखनऊ मौसम केंद्र से मिली जानकारी के बारे में बात करें तो 1 मई से लेकर तीन मई तक मौसम ऐसा ही रहने वाला है. राज्य में आने वाले कुछ दिनों तक लू और ताप लहर चलती रहेगी.

यह भी पढ़ें: अमित शाह ने Congress पर बोला हमला, कहा- “खरगे जी 4 जून को भाई-बहन आपकी बलि…”

Latest News

योगी सरकार जानवरों के व्यवहार, उसके हमले से बचाव के उपाय के साथ ही, जीव जंतुओं के संरक्षण के बारे में लोगों को करेगी...

Varanasi: योगी सरकार जानवरों के व्यवहार,उसके हमले से बचाव के उपाय के साथ ही ,जीव जंतुओं के संरक्षण के...

More Articles Like This