वीकेंड पर बदल सकता है दिल्ली एनसीआर में मौसम का मिजाज, जानिए यूपी के मौसम का हाल

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Aaj Ka Mausam: देश के विभिन्न राज्यों में इस समय लू के थपेड़े चल रहे हैं. मई में लू और चिलचिलाती धूप आम बात है. देश के कई राज्यों में तापमान में लगातार वृद्धि देखने को मिल रही है. कई राज्यों में तो पारा रिकॉर्ड तोड़ने के कगार पर है. इन सब के बीच मौसम विभाग ने थोड़ी राहत भरी खबर दी है.

दरअसल, केंद्रीय मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली के लोगों का इस बार का वीकेंड कूल-कूल रहने वाला है. ऐसा इसलिए क्योंकि पिछले 5 दिनों से यहां का तापमान सामान्य से 5 डिग्री सेल्सियस बना हुआ है. वहीं. अधिकतम तापमान में भी 5 डिग्री सेल्सियस की कमी देखने को मिली है. आज से मौसम में थोड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है. आइए आपको बताते हैं देश के विभिन्न हिस्सों के मौसम का हाल…

दिल्ली के मौसम का हाल

भारत मौसम विभाग के अनुसार आज यानी शुक्रवार 3 मई को दिल्ली में अधितम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस जा सकता है. गुरुवार की अपेक्षा आज तापमान 3 डिग्री सेल्सियस ज्यादा रहने की उम्मीद है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार आज दिल्ली का आसमान साफ रहेगा. मौसम साफ रहने के कारण तापमान में बढ़ोत्तरी के आसार हैं. शुक्रवार को तापमान 38 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है.

इस दिन बारिश के आसार

मौसम विभाग द्वारा जारी पूर्वानुमान के अनुसार 4 मई को दिल्ली एनसीआर का तापमान 40 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है. वहीं, न्यूनतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है. आज शाम को आंशिक रूप से बादल छाए रह सकते हैं. वहीं, शनिवार को दिल्ली के कुछ हिस्सों में तेज आंधी चलने की संभावना है. वहीं, इसके बाद हल्की बारिश का अनुमान है. हालांकि, अगले हफ्ते से एक बार फिर तापमान में बढ़ोत्तरी दर्ज की जाएगी.

यूपी में मौसम का हाल

उत्तर प्रदेश में इस समय लू से लोगों का हाल बेहाल है. राज्य के कई जिलों में तापमान 40 डिग्री सेल्सियस को भी पार कर गया है. आलम ये है कि दोपहर के समय लोग बाहर निकलने से बच रहे हैं. इन सब के बीच मौसम विभाग ने बताया कि आज का मौसम शुष्क बना रहेगा. आने वाले कुछ दिनों में यूपी के लोगों को राहत मिलेगी. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार 5 मई से मौसम में बदलाव देखने को मिल सकता है. इस दौरान राज्य के कुछ हिस्सों में तेज गरज चमक के साथ बारिश हो सकती है. इस दौरान तेज हवाएं चलने की भी संभावना है.

यह भी पढ़ें: राहुल गांधी आज दाखिल करेंगे अपना नामांकन, ‘रायबरेली’ से कांग्रेस ने बनाया है प्रत्याशी

Latest News

योगी सरकार ने लाखों लोगों को सरकारी नौकरी देकर बनाया रेकार्ड: डा दिनेश शर्मा

UP News: उत्तर प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री सांसद डा. दिनेश शर्मा ने कहा कि पार्टी के सदस्यता अभियान में...

More Articles Like This