Perfume Hacks: परफ्यूम की खुशबू को रखना है लॉन्ग लास्टिंग तो फालों करें ये हैक्स

Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Perfume Hacks: घर से बाहर निकलने से पहले ज्‍यादातार लोग फ्रेश महसूस करने के लिए परफ्यूम या डियो लगाते हैं. आजकल चाहें बच्‍चों हो या बड़े हर कोई इसका इस्‍तेमाल कर रहा है. वहीं गर्मियों के मौसम में इसकी जरूरत और भी बढ़ जाती है. इस मौसम में ज्‍यादा पसीना आने से शरीर से स्‍मेल आने लगती है.

ऐसे में लोग परफ्यूम और डियो सहित तमाम चीजें यूज में लाते हैं. इसके लिए लोग महंगे-महंगे ब्रांडेड परफ्यूज खरीदते हैं. लेकिन महंगे परफ्यूम होन पर भी ये लंबे समय तक नहीं ठिकते हैं. जल्‍द ही इनकी महक चली जाती है. आज के इस खबर में हम आपको ऐसे हैक्‍स बताने जा रहें हैं जिससे परफ्यूम की खुशबू लॉन्‍ग लास्टिंग रहेगी. आइए जानते हैं कुछ परफ्यूम हैक्‍स…

वैसलीन का इस्तेमाल

बता दें कि परफ्यूम की महक को देर तक बरकरार रखने के लिए वैसलीन का इस्‍तेमाल किया जाता है. इसके लिए सबसे पहले अपने पल्स पॉइंट्स पर वैसलीन अप्‍लाई करें. फिर प्लस प्वाइंट वाली जगह पर परफ्यूम को लगाएं. इससे परफ्यूम की खुशबी लंबे समय तक बनी रहेगी.

मॉश्चराइजर का इस्तेमाल

आप चाहें तो मॉश्चराइजर का इस्तेमाल करके भी परफ्यूम की महक को लंबे समय बनाएं रख सकते हैं. लेकिन ध्‍यान रहें कि मॉश्चराइजर ज्यादा खुशबूदार न हो.

बाथरूम में न रखें

कुछ लोग परफ्यूम को बाथरूम में ही रख देते हैं. लेकिन कभी भी परफ्यूम को बॉथरूम में स्‍टोर नहीं करना चाहिए. क्योंकि ह्यूमिड एयर के चलते परफ्यूम की खुशबू वीक हो जाती है.

परफ्यूम की बोतल न हिलाएं

कुछ लोगों को परफ्यूम की बोतल हिलाने की आदत होती है. लेकिन ऐसा नहीं करना चाहिए. इससे आपके परफ्यूम की महक लंबे समय नहीं बनी रहती. इससे परफ्यूम की क्वालिटी पर भी असर पड़ता है.

परफ्यूम लगाने के बा न करें ये काम

ज्‍यादातर लोगों को परफ्यूम या डिओ अप्‍लाई करने के बाद उस हिस्से को रगड़ने की आदत होती है. लोगों का ऐसा मानना है कि इस तरह परफ्यूम की खुशबू ज्यादा देर तक बनी रहती है. लेकिन बता दें कि इससे परफ्यूम की महक बंट जाती है.

ये भी पढ़ें :- तनाव, चिंता और डिप्रेशन से हैं परेशान तो रोजाना करें ये योगासन, मन रहेगा शांत

 

 

Latest News

Nobel Prize 2024: इस दिन से शुरू होगी नोबेल पुरस्कारों की घोषणाएं, जानिए किस-किस क्षेत्र के लोग होंगे सम्मानित

Nobel Prize 2024: इस समय दुनियाभर के कई देशों में युद्ध का माहौल है साथ ही कई देश शरणार्थी...

More Articles Like This