पाकिस्तान के उत्तरी वजीरिस्तान इलाके में आतंकी हमला, कई सुरक्षाकर्मियों की मौत

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Pakistan News: पाकिस्तान से बड़ी खबर सामने आई है. यहां पर खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में सुरक्षाबलों पर दो अलग- अलग आतंकी हमले हुए हैं. इस हमले में कम से कम 7 सुरक्षाकर्मियों के मौत होने की खबर है. इस हमले की जानकारी अधिकारियों ने रविवार को दी. इस हमले में दो अन्य लोगों के घायल होने की खबर है. इस हमले को लेकर स्थानीय अधिकारियों का कहना है कि अफगानिस्तान की सीमा से लगे उत्तरी वजीरिस्तान जिले के हसन खेल में शनिवार को पहला हमला हुआ था. आतंकियों द्वारा बम निरोधक इकाई को निशाना बनाया गया था. इस हमले में 5 सुरक्षाकर्मियों की मौत हुई थी. वहीं, दो अन्य लोग घायल हुए थे.

पुलिस जांच में जुटी

जानकारी दें कि पाकिस्तानी समाचार पत्र ‘डॉन’ में छपी अधिकारियों के बयान के अनुसार विस्फोट करने के तुरंत बाद आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी. इस हमले को लेकर स्थानीय अधिकारियों का कहना है कि एक अन्य घटना में आतंकवादियों ने शनिवार को उसी जिले के सीमान इलाके में एक सुरक्षा चौकी पर हमला किया. इस हमले में भी दो सुरक्षाकर्मियों के मारे जाने की खबर है. अधिकारियों द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार सुरक्षाकर्मियों के शवों और घायलों को विमान के जरिए बन्नू के एक अस्पताल में लाया गया. इस हमले के बाद पूरे इलाके की घेराबंदी कर के तलाशी अभियान जारी है.

इससे पहले भी हो चुका है हमला

इस हमले के बाद पुलिस द्वारा जारी बयान के अनुसार इन दोनों हमलों से पहले अज्ञात आंतकवादियों ने आठ मई को उत्तरी वजीरिस्तान जिले के शेवा में स्थित एक निजी स्कूल के एक हिस्से को भी बम से उड़ा दिया था. पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि पहले आतंकवादियों ने चौकीदार को प्रताड़ित किया और बाद में विद्यालय के कमरों को उड़ा दिया था. वहीं, आतंकियों ने लड़कियों के दो सरकारी स्कूलों को उड़ा दिया था. हालांकि, इसमें किसी भी जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है.

यह भी पढ़ें: Israel Hamas War: इजराइल के नए आदेश के बाद राफा में मचा हड़कंप, हो सकता है भयानक खूनी संघर्ष!

Latest News

जिस जीव पर प्रभु की कृपा उतरती है, उसे शीघ्र मिलती है पाप की सजा: दिव्य मोरारी बापू 

Puskar/Rajasthan: परम पूज्य संत श्री दिव्य मोरारी बापू ने कहा, जिस जीव पर प्रभु की कृपा उतरती है, उसे...

More Articles Like This