Pakistan TTP Terrorist: पंजाब पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान के 4 आतंकी ढेर

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Pakistan TTP Terrorist: पाकिस्तान के पंजाब में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में सुरक्षाबलों ने आतंकी संगठन ‘तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान’ (TTP) मार गिराया है. मारे गए आतंकियों में ‘लक्षित हत्यारा’ (टारगेट किलर) शामिल है. मारे गए आतंकियों के पास से पुलिस ने हथियार भी बरामद किए हैं.

जानिए पूरा मामला

दरअसल, पाकिस्तान के पंजाब पुलिस के आतंकवाद-रोधी विभाग (सीटीडी) ने लाहौर में अप्रैल में पुलिसकर्मियों की हत्या के मामले में पिछले हफ्ते टीटीपी के ‘टारगेट किलर’ फैजान अहमद बट को गिरफ्तार किया था. बीते रविवार को सीटीडी की टीम ‘टारगेट किलर’ बट को हथियारों की बरामदगी के लिए लाहौर के बाहरी इलाके में स्थित करोल जंगल में ले गई. उसके बताने के हिसाब से पुलिस ने एक पिस्तौल और दो हथगोले बरामद किए गए.

रायफल और पिस्तौल बरामद

सीटीडी के प्रवक्ता ने इस मामले पर बताया कि जब सीटीडी की टीम जब अतंकवादी के गुप्त ठिकाने पर पहुंची थी तभी टीटीपी आतंकवादी माने जाने वाले छह लोग इलाके में पहुंचे और बट को छुड़ाने के लिए पुलिस दल पर गोलीबारी करनी शुरू कर दी. इस दौरान पुलिस दल ने जवाबी कार्रवाई की और गोलीबारी में बट सहित चार आतंकवादी मारे गए. वहीं, अन्य तीन घटनास्थल से भागने में सफल रहे. घटनास्थल से दो क्लाश्निकोव रायफल और एक पिस्तौल भी बरामद की गई.

गौरतलब है कि पिछले महीने तीन पुलिसकर्मियों की अज्ञात बंदूकधारियों ने लाहौर में हत्या कर दी थी और इस हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन ‘तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान’ (TTP) टीटीपी ने ली थी. सोशल मीडिया में जारी एक बयान में टीटीपी के खुरासान धड़े ने हमले की जिम्मेदारी ली थी. जिसके बाद से पुलिस इस आतंगी संगठन पर कार्रवाई कर रही है.

पुलिसकर्मियों के लिए जारी हुए दिशानिर्देश

पंजाब के पुलिस महानिरीक्षक डॉ उस्मान अनवर ने टीटीपी के टारगेट हमलों के मद्देनजर पुलिसकर्मियों के लिए नए दिशानिर्देश जारी किए हैं. नए दिशानिर्देश में कहा गया है कि ड्यूटी के समय खासकर शहर के प्रवेश-निकास बिंदुओं पर पुलिसकर्मी बुलेटप्रूफ जैकेट पहनें. ड्यूटी के समय या फिर कार्यालय छोड़ते समय पुलिसकर्मियों को हथियारों से लैस रहने का भी निर्देश दिया गया है

जॉर्जिया में सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतरे 50 हजार से अधिक लोग, इस बिल को लेकर हो रहा हंगामा

Latest News

Petrol Diesel Prices: पेट्रोल-डीजल के दाम जारी, जानें आपके शहर में क्या है रेट?

Petrol Diesel Prices: सरकारी तेल कम्पनियां प्रतिदिन सुबह 6 बजे पेट्रोल डीजल (Petrol-Diesel) के दाम जारी कर देती है. प्रतिदिन की...

More Articles Like This