भारत के फुटबॉल आइकन सुनील छेत्री लेंगे संन्यास, इस दिन खेलेंगे आखिरी इंटरनेशनल मैच

Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Sunil Chhetri Announces Retirement: भारत के फुटबॉल आइकन और भारतीय टीम के कप्‍तान सुनील छेत्री ने इंटरनेशनल फुटबॉल से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया है. गुरुवार को घोषणा करते हुए सुनील छेत्री ने कहा कि 6 जून को कुवैत के खिलाफ अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच खेलने के बाद संन्‍यास ले लेंगे. महान फुटबॉलर सुनील छेत्री ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर वीडियो पोस्ट कर अपने फैंस को इसकी जानकारी दी है.

सोशल मीडिया पर शेयर किए वीडियो 

39 साल के फुटबॉलर छेत्री ने भारत के लिए खेलते हुए कई बड़े रिकार्ड्स अपने नाम किए हैं. उन्होंने 20 साल के करियर में भारत के लिए 150 मैचों में 94 गोल किए. इंटरनेशनल गोलस्कोररों की टॉप 5 की लिस्‍ट में सुनील छेत्री इस समय चौथे स्थान पर हैं. सोशल मीडिया पर शेयर किए गए वीडियो में उन्‍होंने अपने सफर को याद किया और कहा कि अब नए लोगों को मौका देने का समय है.

अपने सफर को किया याद

उन्‍होंने कहा कि मुझे आज भी याद है जब मैंने अपना पहला मैच खेला था. मेरा पहला मैच, मेरा पहला गोल, ये मेरे सफर का सबसे यादगार पल रहा. मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं देश के लिए इतने मैच खेल पाऊंगा. वीडियों में आगे बताया कि जब उन्होंने संन्यास लेने का तय किया तो उन्होंने सबसे पहले अपने माता-पिता और पत्नी को बताया.

बताया तो मां और वाइफ रोने लगी

सुनील छेत्री ने कहा कि जिस पल मैंने सबसे पहले अपने आप से कहा हां- यह वह मैच है जो मेरा आखिरी होने वाला है, तभी से मुझे सब कुछ याद आने लगा. यह बहुत अजीब था. मैंने इस खेल, कोच, अच्छा खेला, बुरा खेला, ये मैदान, वो मैदान… हर किसी चीज के बारे में सोचना शुरू कर दिया… सबसे पहले मैंने अपनी मां, अपने पिता और पत्नी को बताया. जब मैनें बताया तो मेरे पिता सामान्य थे, उन्हें राहत मिली और वे खुश थे, लेकिन मेरी मां और मेरी पत्नी फूट-फूटकर रोने लगी. ऐसा नहीं है कि मैं थका महसूस कर रहा था, ऐसा भी नहीं है कि मैं कुछ और महसूस कर रहा था, लेकिन यह मेरा अंतिम मैच होगा, इसके बारे में बहुत सोचा है.

ये भी पढ़ें :- Pakistan News: पाकिस्तान की संसद में हिंदुस्तान की जयजयकार! पाकिस्तानी सासंद ने दिल खोलकर की भारत की तारीफ

Latest News

Israel Hezbollah War: हिजबुल्लाह का पलटवार, उत्तरी इजरायल में ताबड़तोड़ दागी 140 मिसाइलें

Israel Hezbollah War: आतंकी संगठन हिजबुल्‍लाह और इजरायल के बीच तनाव चरम पर पहुंच गया है. एक तरफ जहां इजरायली...

More Articles Like This