Dubai Tourism: UAE में भारतीय बच्चे ने दिखाई ऐसी ईमानदारी, दुबई पुलिस ने किया सम्मानित

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Dubai Tourism: संयुक्त अरब अमीरात (UAE) के दुबई शहर में भारतीय बच्चे ने ईमानदारी की मिशाल पेश की है. जहां इस भारतीय बच्चे को एक घड़ी मिली, जिसे उसने पुलिस को दे दिया. बच्चे की ईमानदारी से प्रेरित होकर दुबई पुलिस की तरफ से उसे पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया है. आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला…

दरअसल, दुबई पुलिस की ऑफिशियल वेबसाइट के मुताबिक, मुहम्मद अयान यूनिस अपने पिता के साथ थे, जब उन्हें एक पर्यटक क्षेत्र में एक घड़ी मिली. भारतीय बच्चे ने ईमानदारी के साथ दुबई पर्यटक पुलिस विभाग को ये घड़ी लौटा दी. जिस पर्यटक की यह घड़ी थी, उसने दुबई पुलिस को पहले ही रिपोर्ट कर दिया था. जिसके चलते घड़ी के असली मालिक को खोज लिया गया. हालांकि, उस वक्त तक वह अपने देश वापस लौट गया था.

ब्रिगेडियर ने दिया सम्मानित करने का निर्देश

मुहम्मद अयान यूनिस की ईमानदारी से प्रेरित जनरल डिपार्टमेंट ऑफ क्रिमिनल इन्वेस्टिगेशन के कार्यवाहक निदेशक, ब्रिगेडियर हरीब अल शम्सी ने बच्चे को सम्मानित करने का आदेश दिया. जिसके बाद भारतीय बच्चे यूनिस को दुबई पर्यटक पुलिस विभाग के निदेशक ब्रिगेडियर खल्फान ओबैद अल जल्लाफ ने पुरस्कार दिया. भारतीय बच्चे के सम्मान समारोह में लेफ्टिनेंट कर्नल मुहम्मद अब्दुल रहमान और टूरिस्ट हैप्पीनेस सेक्शन के प्रमुख कैप्टन शाहब अल सादी मौजूद रहें.

ब्रिगेडियर ने की यूनिस की तारीफ

ब्रिगेडियर अल जल्लाफ ने अन्य लोगों से मुहम्मद अयान यूनिस की ईमानदारी को देखते हुए कहा कि लोगों को इससे प्रेरणा लेनी चाहिेए. साथ ही उन्होंने लोगों से दुबई के स्मार्ट पुलिस स्टेशनों (SPS) में उपलब्ध ‘स्मार्ट लॉस्ट एंड फाउंड’ सेवाओं का उपयोग करने का आग्रह किया है. बता दें कि ‘स्मार्ट लॉस्ट एंड फाउंड’ के तहत लोग खोई हुई वस्तुओं को उनके असली मालिकों तक पहुंचाने में सक्रिय भूमिका निभा सकते हैं.

Latest News

Rajasthan: जैसलमेर पोकरण फायरिंग रेंज में मोर्टार फटा, तीन BSF जवान घायल

Rajasthan: राजस्थान से बड़ी खबर आ रही है. यहां शुक्रवार की दोपहर जैसलमेर के पोकरण फील्ड फायरिंग रेंज में...

More Articles Like This