‘जल्द भारत में वापस आ मिलेगा PoK’, बोले- विदेश मंत्री एस. जयशंकर

Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

S Jaishankar on PoK: पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर (पीओके) को भारत का अविभाज्य हिस्सा बताते हुए विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने कहा कि वो अंततः भारत में वापस आएगा. उन्होंने कहा कि वहां के लोग अब अपनी ही सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतर आए हैं.

जम्मू-कश्मीर से प्रभावित हो रहे PoK के लोग
एस. जयशंकर ने पीओके में बढ़ती अशांति और लगातार हो रही हिंसा पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि इसमें कोई संदेह नहीं है कि पीओके के लोग पिछले कुछ वर्षों में जम्मू-कश्मीर में हो रहे बड़े पैमाने पर विकास को देख रहे हैं और प्रभावित हो रहे हैं.

पीओके में लोग नियंत्रण रेखा (LOC) के पार सकारात्मक बदलाव देख रहे हैं और वे खुद से पूछ रहे हैं कि अगर चीजें ऐसी हैं, तो हम क्यों पीड़ित हैं और हम इस तरह के दुर्व्यवहार को क्यों स्वीकार कर रहे हैं? वे निस्संदेह इससे प्रभावित हो रहे हैं.

नासिक में ‘विश्वबंधु भारत’ कार्यक्रम में बोलते हुए जयशंकर ने कहा कि अब बस हमें यह देखना होगा कि ये कब होता है.

हिंसा से अब लोग आ चुके हैं तंगः जयशंकर
विदेश मंत्री ने आगे कहा कि पीओके के मुजफ्फराबाद में पूरी तरह से अराजकता व्याप्त है, जहां स्थानीय लोग हिंसक विरोध-प्रदर्शन से तंग आ चुके हैं. बढ़ती महंगाई और बिजली के बढ़े हुए बिल को लेकर पिछले कई दिनों से पुलिस के साथ टकराव जारी है.

जयशंकर ने कहा कि पीओके एक अलग श्रेणी है, क्योंकि अंततः पीओके भारत का ही है और यह वापस भारत में ही आएगा, मुझे नहीं लगता कि हमें इस पर कभी कोई संदेह होना चाहिए.

Latest News

योगी सरकार ने लाखों लोगों को सरकारी नौकरी देकर बनाया रेकार्ड: डा दिनेश शर्मा

UP News: उत्तर प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री सांसद डा. दिनेश शर्मा ने कहा कि पार्टी के सदस्यता अभियान में...

More Articles Like This