भारत में वियल के लिए बेताब हुआ PoK! पाकिस्तान की उड़ी नींद; लोगों को समझाने में जुटे पाकिस्तान के पीएम

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Pakistan Occupied Kashmir: पाकिस्तान अब तक की सबसे खस्ताहाल दौर से गुजर रहा है. पाक में महंगाई ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. जिसका असर अब पीओके के लोगों पर भी देखने को मिल रहा है. खबर है कि पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर यानी पीओके भारत में मिलने के लिए परेशान हो रहा है. मिली जानकारी के अनुसार आजाद कश्मीर के लोग पाकिस्तानी फौज और वहां की पुलिस को अपने इलाके में प्रवेश नहीं करने दे रहे हैं. यहां के लोग अपने क्षेत्र में पुलिस और सेना को लाठी डंडों से मार मार कर भगा रहे हैं. पीओके में हो रही हिंसा के कारण हालात बेकाबू हो चुके हैं. पीओके में हो रहे प्रदर्शन को देखकर पाकिस्तान घबरा सा गया है.

बता दें कि पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर यानी पीओके के लोग लगातार बढ़ती मंहगाई और सड़क, बिजली की परेशानियों से आजिज आ चुके हैं. यहां के लोग पाकिस्तानी फौज से भी नफरत करने लगे हैं. पीओके में निवास करने वाले लोगों का कहना है कि पाकिस्तान की हुकूमत और सेना उनका शोषण कर रही है, उनके हकों पर डाका डाल रही है. वहीं. ठीक इसके उल्टा जम्मू कश्मीर में धारा 370 हटने के बाद विकास के नए आयाम दिख रहे हैं. इन चीजों को देखते हुए पीओके के लोग जम्मू कश्मीर जैसी तरक्की के लिए भारत की ओर देखने लगे हैं.

लोग कर रहे पीओके को भारत में विलय की मांग

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पीओके के एक नेता ने यहां तक अपील कर दी है कि भारत को संयुक्त राष्ट्र में पीओके का मुद्दा उठाकर उस पर बात करनी चाहिए. पीओके के हाथ निकलते देख पाकिस्तान के होश उड़ गए हैं. पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ लोगों को समझाने की कोशिश कर रहे हैं. उन्होंने गुरुवार को एक कमेटी का गठन किया. इस कमेटी का मुख्य उद्देश्य है कि ये पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में रहने वाले लोगों की समस्याओं का निवारण करे. इसी सप्ताह पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ ने पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर के लिए 23 अरब का पैकेज जारी किया था, जिससे यहां की समस्याओं का समाधान किया जा सके. बावजूद इसके लोक पीओके का विलय भारत में करने पर अड़ गए हैं.

पाकिस्तान में महंगाई से हालात बेकाबू

पाकिस्तान के साथ पीओके में भी महंगाई ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. पीओके में बढ़ती आटे की कीमत, सड़क, बिजली और पानी की किल्लत से लोग परेशान हैं. कुछ दिनों पहले ही प्रदर्शन कर रहे लोगों और सुरक्षा बलों के बीच झड़प के दौरान एक पुलिसकर्मी और तीन नागरिकों की मौत हो गई थी. इसके बाद हालात बेकाबू हो गए थे. इस झड़प में कई लोगों के घायल होने की भी खबर है. इस झड़प के बाद पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ ने पीओके की क्षेत्रीय राजधानी मुजफ्फराबाद का दौरा भी किया था. पाक पीएम शहबाज शरीफ ने कहा था कि अपनी वास्तविक मांगों के लिए आवाज उठाई थी, लेकिन इसके बीच कुछ उपद्रवियों ने दंगा करने की कोशिश की.

यह भी पढ़ें: America News: अमेरिका के फ्रैंकलिन में क्रैश हुआ विमान, 3 की मौत, एक मील से अधिक क्षेत्र में फैला मलबा

Latest News

बंगालः जयनगर में मासूम से दुष्कर्म, हत्या, उग्र भीड़ ने फूंकी पुलिस चौकी

कोलकाताः बंगाल से दरिंदगी की खबर आ रही है. यहां दक्षिण 24 परगना जिले के जयनगर थाना क्षेत्र में...

More Articles Like This