Pakistan Taliban War: अफगानिस्तान बॉर्डर पर भिड़े पाकिस्तान-तालिबान, 6 की मौत; 5 घायल

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Pakistan Taliban War: अंग्रेजों द्वारा बनाए गए अफगानिस्तान-पाकिस्तान के बीच डूरंड लाइन दोनों देेशों के बीच विवाद का सबसे बड़ा कारण है. इसको लेकर अफगानिस्तान-पाकिस्तान के बीच तनाव पूर्ण स्थिति बनी रहती है. वहीं, जब से अफगानिस्तान की सत्ता में तालिबान आया है, तब से इसको लेकर  पाकिस्तान से विवाद और बढ़ गया है. बीते दिनों हुए झड़प में 6 लोग मारे गए हैं.

दोनों देशों के बीच झड़प में 6 की मौत

दरअसल, इन दिनों पाकिस्तानी सेना और तालिबान के बीच हिंसक झड़पें चल रही है. दोनों देशों की तरफ से एक दूसरे के खिलाफ गोलीबारी जारी है. अफगानिस्तान के पक्तिका प्रांत में डूरंड रेखा पर पाकिस्तानी सेना से झड़प हुई है. इस झड़प में 6 लोग मारे गए हैं और 5 अन्य घायल हो गए हैं. इसमें एक पाकिस्तानी सैनिक की मौत की भी खबर है. बता दें कि पक्तिका प्रांत वही इलाका है, जहां हाल के दिनों में पाकिस्तानी सेना ने कई स्ट्राइक की थी.

जाजी से शुरू हुआ संघर्ष

विदेशी मीडिया से मिली जानकारी के मुताबिक, पक्तिका के डांड-ए-पाटन में पाकिस्तानी सेना और तालिबान के बीच हिंसक झड़प चल रही हैं. लड़ाई की शुरुआत पक्तिका के आर्योब जाजी जिले में हुई थी जो डांड-ए-पाटन तक पहुंच गई है. पक्तिया के निवासियों के मुताबिक, पाकिस्तान की ओर से दर्जनों मिसाइलें दागी गईं, जो लोगों के घरों पर गिरी हैं.

तीन दिनों से संघर्ष जारी

गौरतलब है कि अफगानिस्तान की सत्ता में जब से तालिबान आया है, पाकिस्तान के साथ विवाद बढ़ गया है. साथ ही टीटीपी आतंकियों के हमले भी बढ़ गए हैं. पिछले तीन दिनों से दोनों देशों के बीच ये संघर्ष जारी है. दोनों देश एक दूसरे पर निशाना लगा रहे हैं. इस विवाद में अब तक 6 लोगों की मौत हो गई है. वहीं, 5 लोग के घायल होने की खबर है.

ये भी पढ़ें-

Israel Hamas War: इजराइल हमास युद्ध के बीच गाजा में अकाल! मदद के लिए आगे आया अमेरिका

Latest News

Bihar: बेकाबू वाहन ने तीन लोगों को रौंदा, महिला सहित दो की मौत, युवक गंभीर

Bihar: बिहार में सड़क हादसा हुआ है. यहां जहानाबाद में श्रम विभाग की बेकाबू सरकारी वाहन ने तीन लोगों...

More Articles Like This