सऊदी के किंग सलमान की सेहत बिगड़ी, जेद्दा के रॉयल क्लिनिक में होगा इलाज

Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Saudi Arabia: सऊदी अरब के 88 वर्षीय किंग सलमान बिन अब्दुल अजीज अल सऊद की तबीयत बिगड़ गई है. सऊदी किंग को जोड़ो के दर्द और बुखार की शिकायत है. जिसके बाद सऊदी के किंग को इलाज के लिए रविवार को अस्पताल ले जाया जाएगा, जहां उनकी मेडिकल जांच होगी.

सऊदी मीडिया से मिली जानकारी के मुताबिक, सऊदी अरब के किंग सलमान बुखार और जोड़ों के दर्द से परेशान है. आज उनकी मेडिकल जांच की जाएगी. मिली जानकारी के अनुसार, लाल सागर के बंदरगाह शहर जेद्दा के अल सलाम पैलेस में रॉयल क्लीनिक में किंग सलमान की मेडिकल जांच की जाएगी.

डॉक्टर्स की टीम करेगी टेस्ट

बयान में कहा गया कि डॉक्टर्स की टीम ने किंग सलमान की बीमारी को समझने के लिए कुछ टेस्ट करने का फैसला किया है, ताकि उनकी बिमारी का पता लगाया जा सकें. इससे पहले भी पिछले माह अप्रैल में, सऊदी किंग रूटीन मेडिकल जांच के लिए हॉस्पि‍टल में भर्ती हुए थे. फिर किंग को छुट्टी दे दी गई थी. इससे पहले, साल 2022 में मई महीने में किंग अस्पताल में कोलोनोस्कोपी के लिए भर्ती हुए थे. एक हफ्ते बाद उन्हें छुट्टी दे दी गई थी.  

किंग सलमान ने कब संभाली गद्दी

किंग सलमान 2015 में सिंहासन पर बैठे थे. तब से उन्होंने अपने बेटे, क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान को राज्य के किंग-इन-वेटिंग के रूप में पदोन्नत किया है. माना जाता है कि क्राउन प्रिंस मोहम्‍मद बिन ही राज्य के रोजमर्रा के कामकाज संभालते हैं. सऊदी किंग सलमान ने दशकों तक रियाद के गवर्नर और रक्षा मंत्री के पद को संभाला.

राजा बनने से पहले किंग सलमान 1963 से 2011 तक 48 साल तक रियाद के डिप्टी गवर्नर और बाद में रियाद के गवर्नर के पद पर रहे. इसके बाद 18 जून 2012 से 23 जनवरी 2015 तक सऊदी के क्राउन प्रिंस रहे. फिर किंग को रक्षा मंत्री बनाया गया. बाद में किंग सलमान 2015 से 2022 तक सऊदी अरब के प्रधानमंत्री भी रहे.

ये भी पढ़ें :- आम की वो प्रजाति जिसे लेकर आज भी होता है भारत-पाकिस्तान में जंग, इंदिरा गांधी ने शुरू किया था विवाद

 

Latest News

योगी सरकार ने लाखों लोगों को सरकारी नौकरी देकर बनाया रेकार्ड: डा दिनेश शर्मा

UP News: उत्तर प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री सांसद डा. दिनेश शर्मा ने कहा कि पार्टी के सदस्यता अभियान में...

More Articles Like This